जेट एयरवेज के बेरोजगार कर्मचारियों की मदद के लिए दूसरी कंपनियां आगे आईं

Other companies came forward to help Jet Airways unemployed employees
जेट एयरवेज के बेरोजगार कर्मचारियों की मदद के लिए दूसरी कंपनियां आगे आईं
जेट एयरवेज के बेरोजगार कर्मचारियों की मदद के लिए दूसरी कंपनियां आगे आईं
हाईलाइट
  • जेट एयरवेज के पूर्व कर्मचारी अमित वाधवानी ने ‘दैनिक भास्कर’ को बताया कि हम जेट एयरवेज के बेरोजगार हो चुके 100 से 125 लोगों को अपने यहां नौकरी देने जा रहे हैं।
  • जेट एयरवेज के बेरोजगार हो चुके लोगों की मदद के लिए दूसरी विमानन कंपनियों सहित निजी क्षेत्र के लोग भी आगे आ रहे हैं।
  • स्पाईस जेट ने जेट एयरवेज के 100 पायलटों सहित 500 कर्मचारियों को नौकरी दी है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कर्ज की वजह से डूब चुकी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के बेरोजगार हो चुके लोगों की मदद के लिए दूसरी विमानन कंपनियों सहित निजी क्षेत्र के लोग भी आगे आ रहे हैं। स्पाईस जेट ने जेट एयरवेज के 100 पायलटों सहित 500 कर्मचारियों को नौकरी दी है। स्पाईस जेट देश में कई अन्य मार्गों पर अपनी सेवाएं शुरु करने जा रही है। कंपनी 27 नए विमान खरीद रही है। इसके लिए जेट एयरवेज के कर्मचारियों-अधिकारियों को मौका देने का फैसला किया गया है। स्पाईस जेट के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा है कि कंपनी की नई भर्तियों में जेट एयरवेज के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी। बैंकों से 400 करोड़ का कर्ज न मिलने के कारण जेट एयरवेज की सेवाएं बीते 17 अप्रैल से पूरी तरह बंद हो गई हैं। इससे करीब 24 हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं। 

जेट एयरवेज के पूर्व कर्मचारी ने बढ़ाया मदद का हाथ
रियल इस्टेट कारोबार में उतरने से पहले साई इस्टेट कन्सल्टंट कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित वाधवानी जेट एयरवेज के कर्मचारी थे। देश में रियल इस्टेट क्षेत्र को संगठित करने वाले वाधवानी ने अब जेट एयरवेज के बेरोजगार कर्मचारियों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। वाधवानी ने ‘दैनिक भास्कर’ को बताया कि हम जेट एयरवेज के बेरोजगार हो चुके 100 से 125 लोगों को अपने यहां नौकरी देने जा रहे हैं। इनमें से 35 लोगों के इंटरव्यू भी हो चुके हैं, उन्हे जल्द ही नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं खुद जेट एयरवेज का कर्मचारी रह चुका हूं, इस लिए जानता हूं कि विमानन क्षेत्र में कर्मचारियों को अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाता है। फिलहाल उनकी कंपनी में 557 लोग कार्यरत हैं। वाधवानी मुंबई, दिल्ली के अलावा अपने व्यापार का विस्तार देश के अन्य शहरों में करने जा रहे हैं। इसके लिए उन्हे कर्मचारियों की जरूरत है। अब वे अपनी कंपनी की जरूरत जेट एयरवेज के पूर्व कर्मचारियों से पूरा करना चाहते हैं। इससे जेट एयरवेज के बेरोजगार हो चुके कर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है।

Created On :   20 April 2019 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story