वीडियो में देखें, कैसे एक छोटी सी चूक ले सकती थी Royal Enfield राइडर की जान

Overtake gone wrong Royal Enfield Classic 350 & Honda City; Who’s fault?
वीडियो में देखें, कैसे एक छोटी सी चूक ले सकती थी Royal Enfield राइडर की जान
वीडियो में देखें, कैसे एक छोटी सी चूक ले सकती थी Royal Enfield राइडर की जान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पहाड़ी इलाकों और खतरनाक मोड़ वाले रास्तों पर तेज रफ्तार में ओवरटेक करना खतरनाक साबित हो सकता है। आज हम आपको एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप समझ सकते हैं कि ब्लाइंड -कार्नर पर या फिर पहाड़ी रास्तों पर किस तरह सतर्क रहकर गाड़ी चलानी चाहिए। इस विडियो में आप देखेंगे कि कैसे एक Royal Enfield Classic 350 राइडर एक Honda City को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि Honda City का ड्राइवर  एक अच्छी गति पर गाड़ी चला रहा है। Classic 350 का राइडर एक ब्लाइंड-कॉर्नर पर City को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा है और अंत में वो सामने से आ रही बुलडोज़र से लगभग टकरा जाता है। उसी समय Honda City का ड्राइवर एक दूसरे मोटरसाइकिल को पास कर रही है। अब क्योंकि ओवरटेक करने के लिए कोई जगह नहीं बची थी और आखिरी समय में सामने से एक बुलडोज़र आ जाता है, ऐसे में Classic 350 का राइडर काफी तेजी से ब्रेक लगाता है और बुलडोज़र से टकराते-टकराते बच जाता है।

Classic 350 के राइडर के इस ओवरटेक की कोशिश में ढेर सारी गलतियां थीं।

  1. वीडियो में आप साफ सुन सकते हैं कि राइडर अपने साथी राइडर्स के पास पहुंचना चाहता है, इसलिए वो बाइक तेज चला रहा है। इसका मतलब ये है कि वो आम रफ्तार से तेज चलने की कोशिश कर रहा था, हो सकता है वो अपनी कम्फर्टेबल स्पीड से ज्यादा तेज चला रहा हो। जो क्रैश के चांसेस बढ़ा देता है।
  2. इनफील्ड राइडर ब्लाइंड स्पॉट पर ओवरटेक करने की कोशिश करता है जो की एक बहुत ही बेवकूफाना हरकत है। किसी भी गाड़ी को ब्लाइंड स्पॉट पर ओवरटेक करने की कोशिश न करें। ऐसी ओवरटेकिंग बिना डिवाईडर वाले रोड्स पर एक्सीडेंट का सबसे बड़ा कारण हैं।
  3. राइडर ये भी कहता है की उसकी रेगुलर बाइक Bajaj Dominar 400 है, एक ऐसी गाड़ी जो Royal Enfield Classic 350 से काफी तेज और ताकतवर है। इसका मतलब ये भी है की राइडर को अभी तक क्विक-ओवरटेकिंग के लिए जरूरी Classic 350 के पॉवर का अंदाजा नहीं है। अगर आपको अपने गाड़ी के रिज़र्व पॉवर का अंदाजा नहीं है तो इसे एक रिस्की ओवरटेक में मालूम करने की कोशिश न कारें। ये आपके लिए जानलेवा हो सकता है।

Created On :   21 Dec 2017 4:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story