योगी को ओवैसी का जवाब- बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे तो क्या मुल्क से भगा देंगे?

योगी को ओवैसी का जवाब- बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे तो क्या मुल्क से भगा देंगे?
हाईलाइट
  • तेलंगाना में आगामी 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव से पहले विवादित बयानों का दौर चरम पर है।
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनती है तो ओवैसी को यहां से भागना पड़ेगा।
  • योगी के इस बयान पर ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा
  • क्या अगर बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे तो मुल्क से बाहर निकाल देंगे?

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में आगामी 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव से पहले विवादित बयानों का दौर चरम पर है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनती है तो ओवैसी को यहां से भागना पड़ेगा। योगी के इस बयान पर ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा, क्या अगर बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे तो मुल्क से बाहर निकाल देंगे?

ओवैसी ने कहा, "इनके यूपी सीएम हैदराबाद में टपक गए। बेचारे यूपी सीएम कह रहे है कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी तो ओवैसी के भगा देंगे, जिस तरह निजाम को भागाया था। मैं इनको पूछ रहा हूं, ये भगाने की बात तुम कब से कह रहे हों।" उन्होंने कहा, "ये मुल्क आपका है, मेरा नहीं है क्या? बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे, मोदी के खिलाफ बोलेंगे, उनकी पॉलिसिज को क्रिटिसाइज करेंगे, आरएसएस के खिलाफ बोलेंगे, योगी के खिलाफ बोलेंगे तो क्या मुल्क से भगा देंगे?

औवेसी ने कहा, "आप तारीख तो जानते हैं, हिस्ट्री में जीरो है आप। अगर पढ़ना नहीं आता तो पढ़ने वाले से पूछो। अगर पढ़ते तो मालूम होता कि निजाम हैदराबाद छोड़कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था। चाइना से जंग हुई तो यही निजाम ने अपना सोना बेच दिया।" उन्होंने कहा, "इनका कॉन्सिट्यूएंसी में हर साल 150 बच्चे मरते है इन्सेफेलाइटिस से। बच्चे मर रहे है योगी तुम्हारे गोरखपुर के दवाखाने में ऑक्सिजन नहीं है। तुमको वहा की फिक्र नहीं। तुम यहां आ रहे हो। यहां आकर नफरत की दीवार खड़ी करने की बात कर रहे हो।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना के तंदूर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, "मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि अगर बीजेपी राज्य में सरकार बनाती है तो ओवैसी को यहां से भागना पड़ेगा। ओवैसी को तेलंगाना से उसी तरह भागना पड़ेगा जैसे हैदराबाद के निजाम राज्य छोड़कर भागे थे।" योगी के इस बयान पर ओवैसी ने ट्वीट कर जवाब दिया था। ओवैसी ने कहा था, "शाम 7 से 10 बजे तक होने वाले हर जलसे में मेरा जवाब जरूर सुनो।"

Created On :   2 Dec 2018 5:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story