राहुल को ऑक्सफोर्ड का जवाब, Modilie जैसा शब्द डिक्शनरी में नहीं

राहुल को ऑक्सफोर्ड का जवाब, Modilie जैसा शब्द डिक्शनरी में नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के उस दावे को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने गुरुवार को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द "Modilie" (मोदीलाई) जुड़ गया है। ऑक्सफोर्ड ने कहा, "हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि एंट्री "Modilie" दिखाने वाली छवि नकली है और हमारे किसी ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में मौजूद नहीं है।"

राहुल गांधी ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक स्नैपशॉट शेयर किया था। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, "इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द आया है। संलग्न प्रविष्टि का एक स्नैपशॉट है।" राहुल की ओर से शेयर किए गए स्नैपशॉट में मोदीलाई का मतलब "लगातार सच से छेड़छाड़ करना", "आदतन झूठ बोलना" आदि बताया गया है। तस्वीर में डिक्शनरी के साइड में कांग्रेस का विज्ञापन भी दिख रहा है, जिसमें राहुल गांधी की तस्वीर भी है।

इस ट्वीट के बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को एक और ट्वीट किया था। दूसरे ट्वीट में राहुल गांधी ने modilies.in नाम की एक वेबसाइट का लिंक शेयर किया था। लिंक शेयर करते हुए राहुल ने लिखा था, ‘modilie एक नया शब्द है जो दुनिया भर में लोकप्रिय हो रहा है। अब ‘modilie’ के नाम से एक वेबाइट भी है, जिस पर मोदी को झूठों का संग्रह है।"

इस वेबसाइट पर क्लिक करते ही पीएम मोदी के सभी कथित झूठे भाषणों को लेकर खबरें लिखी गई है। इसके साथ ही उनका फैक्ट भी वहां लिखा गया है। इन खबरों में पीएम मोदी के जिन बयान का फैक्ट चैक किया गया है उनमें 1987-88 में तस्वीर प्रसारित करने के लिए ईमेल का उपयोग करना, राहुल, सोनिया गांधी या कांग्रेस में से किसी ने भी 1984 के दंगों के लिए कभी खेद नहीं जताया, 130 करोड़ भारतीयों ने 2014 में मेरा समर्थन किया है जैसे बयान है।

Created On :   16 May 2019 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story