comScore

'Padman' की बदौलत मुंबई सेंट्रल बस डिपो के पास लगी पहली सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीन

February 17th, 2018 20:29 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' का मेन इश्यू मेंस्ट्रुअल हाइजीन पूरे देश में उठाया जा रहा है और लोग इस पर बातें भी कर रहे है। हाल ही में मुंबई सेंट्रल बस डिपो के पास पहली सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाई गई है। मुंबई और महाराष्ट्र में महिलाओं को सैनेटरी पैड के लिए जागरुक बनाने के लिहाज से अभी 100 और ऐसी मशीनें लगाई जाएंगी।

अक्षय ने ट्वीट कर कहा शुक्रिया 

इस पहल को लेकर एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- मुंबई और पूरे महाराष्ट्र में इस तरह की और मशीनें लगाई जाएंगी। सपोर्ट के लिए आदित्य ठाकरे आपका शुक्रिया। फिलहाल ऐसी 100 मशीनें लगाई जाएंगी।  

लगेगी 60 वेंडिंग मशीनें 

उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य के मुताबिक, मैं और अक्षय पूरे महाराष्ट्र में ऐसी 60 वेंडिंग मशीने लगवाएंगे। इसके अलावा हमारे साथ रोटरी क्लब भी इस कैम्पेन में शामिल हो गया है और उनकी तरफ से भी 40 मशीनें लगाई जाएंगी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर दिवाकर राओते ने हमें बस डिपो पर 30 मशीनें लगाने की परमिशन दी है। 

Image result for padman ka poster

बता दें कि फिल्म 'पैडमैन' की कहानी तमिलनाडु के पद्म अवॉर्डी अरुणाचलम मुरुगनांथन की लाइफ पर बेस्ड है, जिन्हें 'मेंस्ट्रुअल मैन' के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने सस्ते सेनेटरी पैड बनाकर पत्नी, बहन और दूसरी महिलाओं को पीरियड्स के समय होने वाली दिक्कतों से छुटकारा दिलाया था.

कमेंट करें
8ZOFP