comScore

मध्य प्रदेश में पद्मावत बैन के बाद अब घूमर गाना बजाने पर भी रोक!

January 17th, 2018 23:27 IST
मध्य प्रदेश में पद्मावत बैन के बाद अब घूमर गाना बजाने पर भी रोक!

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की ओर से फिल्म पद्मावत पर पहले ही पाबंदी लगा दी गई है। अब इसके गानों पर भी प्रतिबंध लगाने की तैयारी के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल रतलाम जिले के एक स्कूल में 'घूमर' गाने के दौरान तोड़फोड़ और हंगामे के बाद राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह की ओर से आए वक्तव्य से तो ऐसा ही लगता है। भूपेंद्र सिंह का कहना है कि जब प्रदेश में फिल्म पद्मावत पर प्रतिबंध है तो लोगों को इस फिल्म के गाने भी नहीं बजाने चाहिए।

गृहमंत्री ने कहा है कि, 'सरकार ने प्रदेश में फिल्म पद्मावत पर पाबंदी लगाई है। ऐसे में लोगों को इस फिल्म के गाने को भी बजाने से बचना चाहिए। अगर कोई प्रतिबंधित गाने को गाता है तो निश्चित ही इसकी शिकायत पुलिस में करें।'

बता दें कि रतलाम जिले के एक स्कूल में 'घूमर' गाने के दौरान तोड़फोड़ और हंगामा हुआ था। इस पर सिंह ने हंगामा करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि कानून को हाथ में न लें। उन्होंने कहा, 'अगर कोई पाबंदी के बावजूद गाना बजाता है तो शिकायत करें लेकिन कानून को हाथ में न लें।'

गौरतलब है कि मंगलवार को रतलाम जिले के जावरा कस्बे में एक निजी स्कूल में घूमर गाना बजाने को लेकर करणी सेना ने स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ की। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की। छात्रों के अभिभावकों ने भी पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई। बता दें कि पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है लेकिन अभी भी कई प्रदेशों में इसका विरोध जारी है। जिनमें मध्यप्रदेश भी है। ये फिल्म नाम बदलकर रिलीज हो रही है। पहले इसका नाम पद्मावती था।

फिल्म राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में बैन तो है ही साथ ही इसे अब हरियाणा में भी बैन कर दिया गया है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री अनिल बिज ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि फिल्म को हरियाणा में बैन कर दिया है। मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की बैठक में इस मामले पर फैसला लिया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते फिल्म को राज्य में बैन कर दिया गया।

क्यों हो रहा है विरोध 
बता दें कि क्षत्रिय संगठनों का कहना था कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे तब तक रिलीज नहीं होने देंग जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता कि फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं दिखाया गया है। 'पद्मावती' अब 'पद्मावत' को लेकर कई मंत्री, सांसद, विधायक, नेता भी विरोध जता चुके थे।

Loading...
कमेंट करें
ZM8tl
Loading...