comScore

पद्मावती विवाद : संसदीय समिति के सामने पेश हुए भंसाली और प्रसून जोशी 

December 01st, 2017 00:47 IST
पद्मावती विवाद : संसदीय समिति के सामने पेश हुए भंसाली और प्रसून जोशी 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पद्मावती फिल्म पर लगातार बढ़ते हुए विवाद के बीच निर्देशक संजय लीला भंसाली और सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी संसदीय समिति के सामने पेश हुए। बताया जा रहा है कि 30 सदस्यों वाली इस समिति के तीन सदस्य फिल्म के रिलीज होने के पक्ष में नहीं हैं और उन्होंने इस पर आपत्ति भी जताई है। 

समिति के सदस्य और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने बताया कि भंसाली और जोशी पैनल के सामने पेश हुए। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने फिल्म पर क्या फैसला लिया और फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग क्यों हुई इसी वजह से समिति की मीटिंग बुलाई गई। 

पढ़ें- पद्मावती' 4 राज्यों में बैन, ममता ने बताया सुपर इमरजेंसी

इस मीटिंग में भंसाली और जोशी ने संसदीय समिती के सामने अपना पक्ष रखा। जोशी ने कहा कि अभी फिल्म पर फैसला लेने की प्रक्रिया चल रही है। आपको बता दें फिल्म का विरोध करने वाले दो बीजेपी सदस्य और एक शिवसेना सदस्य हैं। इस समिति के सदस्यों में परेश रावल और राज बब्बर भी शामिल थे। 

पढ़ें- 'पद्मावती' विवाद: आजम खान बोले- विरोध करने वाले राजपूत उठाते थे अंग्रेजों के बस्ते

इससे पहले निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' से विवादित सीन हटाने और निर्माता निर्देशक के खिलाफ FIR दर्ज कर CBI जांच कराने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो इस मामले में दखल नहीं देगा। कोर्ट ने कहा था कि 'पद्मावती' पर सेंसर बोर्ड ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है और सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। यदि कोर्ट दखल देता है तो इसे प्री जजमेंट की तरह माना जाएगा। वहीं सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) ने 'पद्मावती' के सर्टिफिकेशन में तेजी लाने की फिल्ममेकर्स की मांग ठुकरा दी थी। 

कमेंट करें
qkgpL