comScore

केन्द्र सरकार पद्मावती को बैन करे, नहीं तो सारे सिनेमा हॉल जला देंगे : VHP

December 01st, 2017 09:02 IST
केन्द्र सरकार पद्मावती को बैन करे, नहीं तो सारे सिनेमा हॉल जला देंगे : VHP

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पद्मावती पर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों और 6 राज्यों में बैन के बाद विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया भी इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने धमकी दी है कि अगर केंद्र सरकार इस फिल्म को बैन नहीं करती है और यह फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित होती है तो विश्व हिन्दू परिषद के लोग उन सारे सिनेमा हॉल को जला देंगे। जयपुर के प्रेस क्लब में विवादित फिल्म पर बैन लगाने की मांग करते हुए तोगडिया ने यह भी कहा कि यह कानून-व्यवस्था का सवाल नहीं बल्कि हमारे हिन्दू धर्म से जुड़ी आस्था का सवाल है।

गौरतलब है कि पद्मावती फिल्म पर बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के चलते इसके निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज डेट टाल दी है। पहले यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। इसके साथ ही फिल्म को 6 राज्यों में भी बैन कर दिया गया है। यूपी, एमपी, पंजाब, राजस्थान, गुजरात के बाद बिहार में भी इसे बैन कर दिया गया है। इसी मंगलवार को ही बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि राज्य में पद्मावती तभी रिलीज होगी, जब फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली सभी पक्षों को संतुष्ट कर देंगे। उन्होंने कहा था, 'जब तक संजय लीला भंसाली और फिल्म से जुड़े लोग विवाद के संबंध में सफाई नहीं देते, तब तक बिहार में भी इसका प्रदर्शन नहीं होगा।'

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती निर्माण के समय से ही विवादों में है। फिल्म की शूटिंग के समय करणी सेना ने गलत इतिहास बताने का आरोप लगाते हुए संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की थी। करणी सेना ने सेट पर तोड़ फोड़ मचाई थी। फिलहाल देशभर में इस फिल्म का विरोध चल रहा है। कईं राजपूत राजघराने भी इस विवाद में कूद पड़े हैं और इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। राजपूत समाज से जुड़े संगठनों का आरोप है कि पद्मावती फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया है।

कमेंट करें
GUQNv