कपड़ा दुकान के बाहर लगा था ताला, अंदर सो रहे थे कर्मचारी, आग में झुलकर दर्दनाक मौत

Painful incident  : Five workers dead due to fire in cloth shop
कपड़ा दुकान के बाहर लगा था ताला, अंदर सो रहे थे कर्मचारी, आग में झुलकर दर्दनाक मौत
कपड़ा दुकान के बाहर लगा था ताला, अंदर सो रहे थे कर्मचारी, आग में झुलकर दर्दनाक मौत

डिजिटल डेस्क, पुणे। साड़ी की दुकान में लगी भीषण आग में पांच कामगारों की झुलसकर मौत हो गई। गुरूवार तड़के उरूली देवाची गांव में दर्दनाक हादसा सामने आया, जहां दुकान को बाहर से ताला लगा था, अंदर कर्मचारी सो रहे थे। तभी अचानक आग लगी लेकिन वो बाहर नहीं निकल सके। पुलिस के अनुसार आग में राकेश रियाड (22), धर्मराम वाडियासार (25), राकेश मेघवाल (25), सुरज शर्मा (25), धीरज चांडक (23) की मौत हो गई है। राजयोग होलसेल साड़ी डिपो नाम से सात हजार वर्ग फीट की दुकान में आग लगी थी। जो राजू भाड़ले नामक शख्स की है। जिसे सुशील नंदकिशोर बजाज और भवरलाल हजारीलाल प्रजापति ने किराए पर लिया था।

दुकान में काम करनेवाले चार राजस्थान और एक लातुर का बताया जा रहा है, जो हर रात दुकान में ही सोते थे। चोरी ना हो इस लिए मैनेजर बाहर से ताला लगाकर जाता था। बुधवार रात रोज की तरह मैनेजर ताला लगाकर चला गया। गुरूवार तड़के करीब साढ़े चार बजे आग लग गई। उस समय पांच कामगार सोए हुए थे। उन्होंने तत्काल मैनेजर को फोन किया और आग लगने की जानकारी देकर ताला खोलने के लिए कहा। 

कामगारों ने बाहर निकलने की काफी कोशिशे की, लेकिन नहीं निकल सके।  मैनेजर और दमकल विभाग के जवान घटनास्थल पहुंचने तक आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया था। कपड़ा होने के कारण आग मिनटों में फैल गई। दमकल विभाग के जवानों ने पांच दमकल गाड़ियां और आठ से दस पानी के टैंकरों के जरिए करीबन तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया। दुकान के कांच और दीवार तोड़कर आग बुझाई गई। लेकिन आग में झुलसे पांचों कामगारों को बचाया नहीं जा सका। उनके शव बाहर निकाले गए। 

Created On :   9 May 2019 4:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story