पाक ने बढ़ाई इंटरनेशनल आतंकी सलाहुद्दीन की सुरक्षा

Pak enhances security of Sayyid Salahuddin International terrorists
पाक ने बढ़ाई इंटरनेशनल आतंकी सलाहुद्दीन की सुरक्षा
पाक ने बढ़ाई इंटरनेशनल आतंकी सलाहुद्दीन की सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद. अमेरिका के द्वारा हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन को इंटरनेशनल आतंकी घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तान ने सलाहुद्दीन की सुरक्षा बढ़ा दी है।

पाक की सुरक्षा एजेंसियों ने सलाहुद्दीन की सुरक्षा बढ़ा कर 3 लेयर की कर जी है। पाक आतंकी को बचाने पुरजोर कोशिश कर रहा है। सलाहुद्दीन के साथ ही मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की भी सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है।पिछले 15 दिनों में हाफिज और सलाहुद्दीन 4 बार अपनी लोकेशन बदलवाई डा चुकी है।

ऐसी होगी सुरक्षा की तीन लेयर

तीन लेयर की सुरक्षा में सबसे पहली लेयर सलाहुद्दीन के पर्सनल सुरक्षा कर्मी हैं, दूसरे लेयर में पाकिस्तानी पुलिस और तीसरे लेयर में ISI के एजेंट।दरअसल पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि भारत और अमेरिका की एजेंसियां भी सलाहुद्दीन पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं, इसलिए उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कबूली थी भारत पर हमले की बात

गौरतलब है कि हाल ही में पाक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कबूला है कि उसने भारत में हमले कराए हैं। साथ ही कहा है कि आज भी वो भारत में कहीं भी हमला करा सकता है।सलाहुद्दीन ने बताया कि अमेरिकी बैन से उस पर कोई असर नहीं पड़ा है और वो आज भी इंटरनेशनल मार्केट से हथियार खरीद सकता है। इस इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने ये भी कबूला कि पाकिस्तान से हिज्बुल मुजाहिद्दीन को फंडिंग मिलती है।

Created On :   4 July 2017 5:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story