पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय जवान शहीद

Pakistan again violates ceasefire in Krishna Ghati soldier martyr
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय जवान शहीद
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय जवान शहीद

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर उल्लंघन किया है। इस घटना में सेना का एक जवान आज शहीद हो गया। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में बुधवार शाम को गोलीबारी में नायक थोराट किरन पोपटराव गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनका इलाज किया जा रहा था, जिसके बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें कि सोमवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी में दो जवान राइफलमैन विनोद सिंह और राइफलमैन जाकी शर्मा शहीद हो गए थे। 

 

 

बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी 

जिसके बाद पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में शाम पौने पांच बजे से नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया और मोर्टार दागे।  

 

बीते दिन कुलगाम में आतंकियों से हुआ एनकाउंटर

इससे पहले कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और तीन नागरिक भी मारे गए। घटना के बाद से इलाके में हिंसक प्रदर्शन भी शुरू हो गए हैं। मुठभेड़ स्थल से प्राप्त रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस घर में आतंकवादी छिपे थे, उसे सुरक्षा बलों ने विस्फोट के जरिए नष्ट कर दिया। इस विस्फोट से दो अन्य घरों में आग लग गई। गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि किसी भी आतंकवादी की मौत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

 

बीती 4 अप्रैल को भी कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने नापाक हरकत को अंजाम देते हुए भारतीय सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था। इस गोलाबारी में भारतीय सेना की 4 मराठालाई रेजीमेंट के चार अधिकारियों सहित पांच जवान घायल हो गए।

Created On :   12 April 2018 3:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story