पाक में 22 आतंकियों को फांसी, आर्मी चीफ ने लगाई फैसले पर मुहर

पाक में 22 आतंकियों को फांसी, आर्मी चीफ ने लगाई फैसले पर मुहर
हाईलाइट
  • आतंक के पनाहगार देश पाकिस्तान में 22 आतंकिवादियों की फांसी की सजा पर शुक्रवार को मुहर लगा दी गई।
  • इसके अलावा 15 आतंकियों को कैद की सजा भी सुनाई गई है।
  • दो आतंकियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में 22 आतंकिवादियों की फांसी की सजा पर शुक्रवार को मुहर लगा दी गई। मिलिट्री कोर्ट ने इन आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई थी जिसपर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मुहर लगाई है। इसके अलावा 15 आतंकियों को कैद की सजा भी सुनाई गई है। जबकि दो आतंकियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया है। 

दरअसल, 2014 में पेशावर में एक स्कूल पर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में 150 लोग मारे गए थे। मारे जाने वालों में ज्यादातर बच्चे थे।  इस अटैक के बाद आतंकी हमलों में शामिल अपराधियों के खिलाफ सुनवाई के लिए सैन्य अदालतों का गठन किया गया था।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि जिन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई है वो आतंकवाद से संबंधित जघन्य अपराधों में शामिल थे। इन अपराधियों ने पाकिस्तान में सशस्त्र बलों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमला किया था। इसके अलावा शैक्षिक संस्थान को तबाह करना, टेलीफोन एक्सचेंज और निर्दोष नागरिकों की हत्या करने में भी इनका हाथ था। गिरफ्तार किए जाने पर आतंकवादियों के कब्जे से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए थे।

इन आतंकी गतिविधियों में कुल 176 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें 19 सशस्त्र बल के जवान, 41 पुलिस और लेवी के अधिकारी और 116 नागरिक शामिल थे और 217 अन्य घायल हो गए थे। दोषियों पर विशेष सैन्य अदालतों द्वारा मुकदमा चलाया गया, जिसमें 22 को फांसी और 15 अन्य दोषियों को जेल की सजा  हुई है। अन्य  दो को सबूतों के अभाव बरी कर दिया गया।

Created On :   28 Dec 2018 7:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story