बाजवा का LOC दौरा, सैनिकों से कहा- हर परिस्थिति का सामना करने के लिए रहे तैयार

Pakistan Army Chief General Qamar Bajwa Visits LoC in PoK
बाजवा का LOC दौरा, सैनिकों से कहा- हर परिस्थिति का सामना करने के लिए रहे तैयार
बाजवा का LOC दौरा, सैनिकों से कहा- हर परिस्थिति का सामना करने के लिए रहे तैयार
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।
  • पाक सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया।
  • बाजवा ने सैनिकों को किसी भी घटना का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इस बीच, शुक्रवार को युद्ध के डर से घबराएं पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया और सैनिकों की तैयारियों की समीक्षा की। जनरल बाजवा ने सैनिकों के साथ बातचीत की और उन्हें "किसी भी घटना का सामना करने के लिए तैयार रहने" के लिए कहा।

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में कहा, "सीओएएस ने नियंत्रण रेखा का दौरा किया। तैयारियों की स्थिति की समीक्षा की। सैनिकों का हौसला बढ़ाया।" बाजवा ने आईएसपीआर के हवाले से कहा, "पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन हमें धमकाया या बर्खास्त नहीं किया जा सकता। किसी भी आक्रामकता या दुस्साहस को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा।"

 

 

बता दें कि, उरी में सेना के बेस कैंप पर आतंकवादियों ने 18 सितंबर, 2016 को हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के लगभग दस दिनों बाद भारतीय सशस्त्र बलों ने पीओके में नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्ट्राइक की थी और आतंकवादी लॉन्च पैड को नष्ट कर दिया था। इसमें कई आतंकवादी मारे गए थे। तत्कालीन DGMO, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवादियों को बड़ा नुकसान पहुंचाया है।

एलओसी पर बाजवा ने दौरा जनरल गफूर के उस बयान के कुछ घंटों बाद किया है जिसमें गफूर ने कहा था कि भारत युद्ध की धमकी दे रहा है और अगर भारत ने ऐसा कोई कदम उठाया तो उसे इसका जवाब दिया जाएगा। रावलपिंडी में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, "पाकिस्तान युद्ध की तैयारी नहीं कर रहा है।  युद्ध की धमकियां और खबरें भारत की तरफ से आ रही हैं। हम केवल आत्म-रक्षा के अपने अधिकार का उपयोग कर रहे हैं।"

पुलवामा आत्मघाती बम विस्फोट के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा है, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) ने ली थी।
 

Created On :   22 Feb 2019 5:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story