पाकिस्तान : हिंदू छात्रा की मौत के मामले में जांच अवधि बढ़ाई

Pakistan: Extended investigation period in the death of Hindu girl student
पाकिस्तान : हिंदू छात्रा की मौत के मामले में जांच अवधि बढ़ाई
पाकिस्तान : हिंदू छात्रा की मौत के मामले में जांच अवधि बढ़ाई

कराची, 13 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रांत सिंध के गृह विभाग ने हिंदू छात्रा नम्रता चंदानी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की न्यायिक जांच की अवधि बढ़ा दी है। मामले की जांच कर रही लरकाना न्यायिक जांच समिति के आग्रह पर पर जांच अवधि एक महीने के लिए बढ़ाई गई है।

लरकाना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा न्यायिक जांच समिति के प्रमुख न्यायाधीश इकबाल हुसैन मैतलो ने बीबी आसिफा डेंटल एवं मेडिकल कालेज लरकाना की छात्रा नम्रता की संदिग्ध हालात में मौत के मामले की जांच के लिए एक महीना और मांगते हुए गृह विभाग को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट तैयार करने में अभी एक महीने का वक्त और लगेगा।

डेंटल छात्रा नम्रता बीती 16 सितंबर को अपने हॉस्टल के कमरे में मृत मिली थीं। शुरू में उनकी मौत को प्रशासन की तरफ से संभावित खुदकुशी का मामला बताया गया था लेकिन उनके घरवालों ने आरोप लगाया था कि छात्रा की हत्या की गई है। इस मामले में नम्रता के दो सहपाठियों को पुलिस ने हिरासत में लिया हुआ है।

मामले में अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बावजूद उनकी मौत की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं है। मेडिको-लीगल अफसर डॉक्टर अमृता ने छह नवंबर को यह रिपोर्ट जारी की जिसमें उन्होंने डीएनए रिपोर्ट के आधार पर संभावना जताई कि ऐसे संकेत हैं कि नम्रता के साथ शारीरिक संबंध बनाया गया और फिर उनकी हत्या कर दी गई।

पाकिस्तानी मीडिया में इस आशय की रिपोर्ट हैं कि डॉ. अमृता को न्यायिक जांच समिति ने तलब कर उनसे पूछताछ की है। डॉन न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठे हैं और न्यायिक समिति की जांच के दायरे में इसे भी लिया गया है।

Created On :   13 Nov 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story