पाकिस्तान को सता रहा है डर, सईद को रिहा करने पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध

pakistan increased remand of Hafiz Saeed for 1 months
पाकिस्तान को सता रहा है डर, सईद को रिहा करने पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध
पाकिस्तान को सता रहा है डर, सईद को रिहा करने पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को रिहा करने को लेकर एक बड़ा डर सता रहा है। दरअसल मंगलवार को पाक की पंजाब सरकार ने जुडिशल बोर्ड के सामने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी को 3 महीने और बढ़ाने की मांग की है। बोर्ड के अनुसार यदि पाक सरकार इस मामले में सईद को रिहा कर देता है तो पाक पर कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लग सकते हैं। इस मामले में हुई सुनवाई के बाद जुडिशल बोर्ड ने आतंकी हाफिज सईद नजरबंदी को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। 

पंजाब सरकार ने जुडिशल बोर्ड के सामने कहा कि सईद की रिहाई से पाक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और उस पर कई प्रकार के अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लग सकते हैं। राज्य के गृह मंत्रालय ने कहा कि "हम आग्रह कर रहे हैं कि सईद को रिहा न किया जाए और हमारे पास हाफिज के खिलाफ महत्वपूर्ण सबूत हैं जो नजरबंदी को लेकर पुष्टि करते हैं। गृह मंत्रालय के अधिकारी के अनुसार सईद को खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट  के बाद ही नजरबंद किया गया था। 

वहीं बैठक के बाद जुडिशल बोर्ड ने कहा कि हाफिज सईद से संबंधित सभी रिकार्ड उपलब्ध कराए जाएं। इस सुनवाई में हाफिज सईद भी पेश किया गया था। कोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। कोर्ट में बड़ी संख्या में हाफिज के समर्थक भी मौजूद थे। हाफिज के समर्थक उसे रिहा करने की मांग के लिए नारे लगा रहे थे। जुडिशल बोर्ड की बैठक में हाफिज की नजरबंदी को 30 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। 

आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत आतंकी हाफिज सईद 30 जनवरी से लाहौर में नजरबंद है।जून 2014 में अमेरिका ने जमात-उद-दावा को आतंकवादी संगठन घोषित किया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में सक्रियता को लेकर सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है और आतंकी घोषित किया है।
 

Created On :   21 Nov 2017 6:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story