LOC के करीब पाकिस्तान ने बढ़ाए सैनिक और हथियार, बढ़ सकता है तनाव

LOC के करीब पाकिस्तान ने बढ़ाए सैनिक और हथियार, बढ़ सकता है तनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-पाक तनाव के बीच कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर पाकिस्तान ने सैनिकों की संख्या और हथियारों का जखीरा बढ़ाना शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान के मोर्चे पर तैनात सैनिकों में कटौती कर इन जवानों को LOC पर तैनात किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से ये बात कही जा रही है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में एलओसी के पास सैनिकों की संख्या बढ़ाने से ये तनाव और भी ज्यादा बढ़ सकता है।

इससे पहले दोनों सेनाओं के अधिकारियों ने मंगलवार को हॉट लाइन पर बात की थी। इस दौरान भारतीय अधिकारी ने कहा था कि हमारे रिहायशी इलाकों को निशाना ना बनाया जाए। भारत ने दो टूक कहा था कि अगर पाकिस्तान ने उकसाने या हिमाकत करने की कोशिश की तो उसे इसका अंजाम भुगतना होगा। बताया जाता है कि पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में 155 mm आर्टिलरी गन्स से भारी गोलाबारी की थी जिसके बाद ये चेतावनी पाकिस्तान को दी गई थी।

इस चेतावनी के बाद बुधवार को सेना ने एक बयान जारी कर कहा था कि हम पाक आर्मी को चेतावनी देने के बाद LOC शांती है। सेना ने कहा था बीते 24 घंटों में कृष्णाघाटी और सुंदरबनी क्षेत्र में पाक ने पुलिस चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाकर भारी कैलीबर के हथियारों से गोलीबारी की थी। जवाब में भारत की तरफ से भी कार्रवाई की गई, इसमें भारत की तरफ से कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

भारतीय सेना ने कहा कि एक पेशेवर सेना की तरह हम नागरिक सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासतौर पर LOC के पास। हमारे द्वारा की गई कार्रवाई नागरिक इलाकों से दूर, आतंकवाद और आतंकी ठिकानों के खिलाफ होती है। 

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जैश के इस हमले के बाद भारत ने भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में घुसकर जैश के ठिकानों को उड़ा दिया था। इन परिस्थितियों के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। 

Created On :   6 March 2019 7:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story