पाक ने माना : लश्कर और जैश कर रहे उसकी जमीन का इस्तेमाल

Pakistan Needs to Restrict Activities of Terror Groups, Says Foreign Minister Khawaja Asif
पाक ने माना : लश्कर और जैश कर रहे उसकी जमीन का इस्तेमाल
पाक ने माना : लश्कर और जैश कर रहे उसकी जमीन का इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित कई आतंकी संगठनों ने पकिस्तान की जमीन पर पनाह ले रखी है। आसिफ ने ये बात कबूल करते समय लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद जैसे आतंकी संगठनों का नाम लिया और इस बात को भी स्वीकार कि ये आतंकी संगठन पकिस्तान की जमीन से ही संचालित किए जा रहे हैं।

आसिफ ने चीन द्वारा उनके ब्रिक्स के घोषणापत्र में तहरीक-ए-तालिबान का नाम शामिल किए जाने पर चीन की तारीफ की है, गौरतलब है कि पाकिस्तान में "तहरीक-ए-तालिबान" नामक आतंकी संगठन ने कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है। उक्त संगठन को पकिस्तान में अफगानिस्तान से संचालित किया जाता है।
 
आसिफ ने कहा कि पकिस्तान ब्रिक्स के घोषणापत्र को चीन का अधिकारिक निर्णय नहीं मानता, क्योंकि ब्रिक्स राष्ट्रों के समूह में भारत, ब्राजील, रूस, और दक्षिण अफ्रीका जैसे अन्य कई राष्ट्र भी प्रत्यक्ष रूप से इस निर्णय में शामिल हैं।

गौरतलब है की इसके पहले आयोजित हुए ब्रिक्स सम्मेलनों के दौरान भारत ने कई उक्त आतंकी संगठनों को प्रतिबंधित करने की मांग उठाई थी, मगर चीन के आधिकारिक विरोध के चलते संभव नहीं हो पा रहा था। उन्होंने कहा "हमारे लिए लश्कर और जैश जैसे संगठनों पर रोक लगाना आवश्यक हो गया है जिससे हम वैश्व‍िक समुदाय के आगे यह साबित कर सकें कि हमने अपना घर को ठीक कर लिया है।"

Created On :   6 Sep 2017 4:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story