पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन-डे बारिश में धुला, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

Pakistan, New Zealand share series Honours together in anti-climatic finish
पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन-डे बारिश में धुला, सीरीज 1-1 से ड्रॉ
पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन-डे बारिश में धुला, सीरीज 1-1 से ड्रॉ
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड और पाकिस्तान संयुक्त विजेता रहे
  • मैन ऑफ द सीरीज पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को चुना गया
  • लोकी फर्ग्युसन को 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

डिजिटल डेस्क, दुबई। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही तीन मैचों की वन-डे सीरीज का आखिरी मैच रविवार को दुबई में खेला गया। यह मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। निर्णायक मैच रद्द होने के कारण सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 279 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 6.5 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन ही बना सकी। इस बीच बारिश से मैच बाधित हो गया और सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन मैन ऑफ द मैच चुने गए। वहीं मैन ऑफ द सीरीज पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को चुना गया।

पाकिस्तान की शुरूआत काफी अच्छी रही। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 65 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने मोहम्मद हफीज के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। इस जोड़ी को ग्रैडहोम ने 64 रनों के कुल स्कोर पर तोड़ा। फखर के आउट होने के बाद बाबर आजम ने हैरिस सोहेल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। बाबर आजम ने 100 गेंदो में 92 और हैरिस सोहेल ने 59 गेंदो में 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

टीम के 206 के स्‍कोर पर हैरिस सोहेल लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। इसके बाद शोएब मलिक 18 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। लॉकी फर्ग्यूसन के अलावा मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्‍ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट झटके। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। न्‍यूजीलैंड बारिश के कारण केवल 6.5 ओवर ही बल्‍लेबाजी कर पाई। इस दौरान न्‍यूजीलैंड टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए। 

कॉलिन मुनरो 0(2) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। जॉर्ज वर्कर 18 और हेनरी निकोलस 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में केन विलियमसन के नहीं खेलने के कारण टॉम लैथम कीवी टीम के कप्तान थे। मैच में न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्युसन को मैच में 45 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को तीन मैचों में 9 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

Created On :   12 Nov 2018 5:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story