comScore

पाकिस्तान: न्यूज एंकर मुरीद अब्बास की कराची में गोली मारकर हत्या


हाईलाइट

  • पाकिस्तान में न्यूज चैनल ‘बोल’ के एंकर मुरीद अब्बास की गोली मार कर हत्या
  • यह घटना कराची के ख़ायबन-ए-बुखारी इलाके में घटी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मंगलवार रात जाने माने न्यूज एंकर मुरीद अब्बास की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना कराची के ख़ायबन-ए-बुखारी इलाके में कराची कैफे के बाहर घटी। बताया जा रहा है कि, व्यक्तिगत विवाद के चलते एंकर को गोली मारी गई। गोलीबारी में अब्बास के एक दोस्त की भी जान चली गई। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है।     

डीआईजी शरजील खराल ने बताया, मुरीद अब्बास के दोस्तों ने उन्हें घटना की सूचना दी। एंकर का किसी व्यक्ति के साथ पैसों को लेकर कुछ विवाद था, हालांकि पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान जाहिर नहीं की है। उन्होंने बताया इसी घटना में अब्बास के दोस्त खिजर हयात को भी दो गोलियां लगी हैं। खिजर को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

साउथ एसएसपी शिराज नाजीर के मुताबिक, अब्बास सड़क किनारे खड़े थे। तभी एक कार में अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर गोलियां बरसा दीं। गंभीर हालत में अब्बास को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या का कारण निजी दुश्मनी हो सकता है।

बता दें कि, अब्बास एक कंटेंट मैनेजर और एंकर के रूप में बोल टीवी के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने इससे पहले समा टीवी के लिए भी काम किया था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक कर रही है। सिंध के डीजी कलीम इमाम ने न्यूज एंकर की हत्या पर कार्रवाई करते हुए हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाने का निर्देश दिया है।

कमेंट करें
16epw