पाकिस्तान : जेयूआई-एफ में आंदोलन के भावी स्वरूप पर एक राय नहीं

Pakistan: Not an opinion on future pattern of movement in JUI-F
पाकिस्तान : जेयूआई-एफ में आंदोलन के भावी स्वरूप पर एक राय नहीं
पाकिस्तान : जेयूआई-एफ में आंदोलन के भावी स्वरूप पर एक राय नहीं

इस्लामाबाद, 12 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग के साथ 12 दिनों से धरने पर डटे जमीयते उलेमाए इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) के नेताओं के बीच आंदोलन के आगे के तौर-तरीकों पर एक राय नहीं बन सकी।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जेयूआई-एफ की केंद्रीय कार्यकारी समिति की बैठक में आंदोलन के प्लान बी पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका जिसमें आंदोलन का विस्तार देश के दूसरे शहरों व राजमार्गो तक करने का भी सुझाव शामिल था।

जेयूआई-एफ नेता मौलाना फजलुर रहमान की अध्यक्षता में हुई बैठक में धरने में अन्य राजनैतिक दलों की भूमिका पर भी विचार विमर्श किया गया।

आंदोलन को विस्तार देने के मुद्दे पर बैठक में कोई फैसला नहीं हो सका और पार्टी के स्थानीय नेताओं ने कहा कि इस दिशा में काम करने के लिए उन्हें और वक्त की जरूरत होगी।

बैठक में मौजूद पार्टी के एक नेता ने डॉन को बताया कि जेयूआई-एफ के अधिकांश प्रांतीय व जिलास्तरीय नेता इस वक्त इस्लामाबाद में धरने में शामिल हैं, ऐसे में उन्हें इस धरने को अन्य शहरों तक फैलाने के लिए और वक्त चाहिए होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि बैठक में नेताओं ने कहा कि दोनों अन्य विपक्षी दलों (पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी व मुस्लिम लीग-नवाज) से किसी भी तरह के समर्थन की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए।

मौलाना फजल ने आंदोलन के प्लान बी के तहत प्रांतीय इकाइयों से यह बताने को कहा है कि उनकी राय में किस प्रांत में किन मार्गो को पूरी तरह से अवरुद्ध किया जा सकता है।

डॉन न्यूज टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मौलाना ने आगे के बारे में प्रांतीय कमेटियों से भले ही राय मांगी लेकिन बैठक कुल मिलाकर आंदोलन के आगे के स्वरूप पर कोई फैसला लिए बगैर समाप्त हुई।

Created On :   12 Nov 2019 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story