अमरीकी एयरपोर्ट पर पाक पीएम अब्बासी की कपड़े उतरवाकर चैकिंग, वीडियो वायरल

Pakistan PM Abbasi clothes Checking by at US airport Video Viral
अमरीकी एयरपोर्ट पर पाक पीएम अब्बासी की कपड़े उतरवाकर चैकिंग, वीडियो वायरल
अमरीकी एयरपोर्ट पर पाक पीएम अब्बासी की कपड़े उतरवाकर चैकिंग, वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया समेत पाकिस्तान के सभी चैनलों पर दिखाया जा रहा है। बता दें कि पाक पीएम शाहिद खाकन अब्बासी अमेरिका दौरे पर गए थे। इसी दौरान उन्हें इस अपमानजनक वाकये का सामना करना पड़ा। इस वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकन अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। 


पाक ने कहा ऐसी चैकिंग देश की बेइज्जती 
 

काफी समय से ट्रंप सरकार पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने पर विचार कर रही है। ऐसे समय में इस तरह का वाक्या काफी गंभीर विषय है। पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां भी लगाई जा सकती है। बताया जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले। हालांकि, पाक मीडिया कह रहा है कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है।

 

 

पाक मीडिया ने की आलोचना

इस मामले को लेकर एक पाकिस्तानी टीवी एंकर ने कहा कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है। बता दें कि पाकिस्तान के पीएम की चेकिंग से ठीक पहले अमेरिका ने सात पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था। कहा जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत तमाम प्रतिबंध लगाने जा रहा है।

पाकिस्तान पर सख्त ट्रंप सरकार

गौरतलब है कि इसके पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी। हाल ही में एक अमेरिकन रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पाकिस्तान ने अपने परमाणु हथियार 9 अलग-अलग ठिकानों में तैनात करके रखे हैं, ताकि युद्ध के समय इन्हें इस्तेमाल में लाया जा सके। जिस पर जवाब देते हुए पीएम अब्बासी ने कहा कि उनके देश में परमाणु हथियार पूरी तरह सेफ हैं और इन्हें अलग-अलग जगहों पर तैनात किया गया है, ताकि भारत की "कोल्ड स्टार्ट डॉक्टरीन" से निपटा जा सके। 

Created On :   28 March 2018 2:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story