पाकिस्तान के तेवर बदले, भारत से मांगा एक मौका

पाकिस्तान के तेवर बदले, भारत से मांगा एक मौका
हाईलाइट
  • इमरान ने कहा
  • अपनी जुबान पर कायम रहूंगा।
  • पाकिस्तान के तेवर बदले।
  • भारत से शांति का मौका देने की अपील की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारत पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुख अपना रहा है। पहले तो पाकिस्तान ने हमले को लेकर उल्टा भारत पर दोष मढ़ दिया, लेकिन भारत के कड़क रवैये से उसकी कमर टूट गई है। आतंकवादियों का पनाहगार पाकिस्तान, भारत से अब शांति की बात कर रहा है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति का एक मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि, मैं अपनी जुबान पर कायम रहूंगा।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह अपनी बात पर अडिग हैं। नई दिल्ली हमें पुलवामा हमले पर कोई जानकारी देता है तो हम तत्काल कार्रवाई करेंगे। इमरान खान का बयान मोदी के राजस्थान में एक रैली में दिए बयान के बाद आया है। उन्होंने कहा था कि पुलवामा हमले के दोषियों को भारत छोड़ेगा नहीं। इसका हिसाब जरूर बराबर होगा। ये नया भारत है। हम जानते है कि आतंकवाद को कैसे कुचलना है। पीएम मोदी ने कहा कि, जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने तब उन्हें बधाई के लिए फोन किया था। उस समय इमरान ने खुद को पठान का बच्चा बताया था। इमरान ने गरीबी और शिक्षा के मुद्दे पर साथ मिलकर काम करने की बात कही थी। 

इधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूस कुरैशी ने दावा किया है कि पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन भारत युद्ध भड़का रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तनाव को खत्म करने की पूरी कोशिश कर रहा है। इस मामले में दखल देने के लिए संयुक्त राष्ट्र को पत्र भी लिखा है। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। 


 

Created On :   25 Feb 2019 5:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story