1150 लोगों का हुआ DNA टेस्ट, तब जाकर गिरफ्तार हुआ जैनब का हत्यारा

Pakistan police arrest suspect in Zainab rape and murder case
1150 लोगों का हुआ DNA टेस्ट, तब जाकर गिरफ्तार हुआ जैनब का हत्यारा
1150 लोगों का हुआ DNA टेस्ट, तब जाकर गिरफ्तार हुआ जैनब का हत्यारा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब के कसूर शहर में 8 साल की मासूम जैनब अंसारी के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है। 8 साल की मासूम जैनब को पहले घर से अगवा कर लिया था, बाद में उसका रेप कर हत्या कर दी गई थी। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि करीब 2 हफ्ते की कड़ी मेहनत के बाद जैनब के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हत्यारे का नाम इमरान अली अरशद बताया जा रहा है और इसकी उम्र 23 साल है।


1150 मर्दों का हुआ था DNA टेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान को पकड़ने के लिए पुलिस और खुफिया एजेंसियों काफी समय से जुटी हुई थी। उसके बावजूद भी जब कोई सुराग हाथ नहीं लगा, तो पुलिस ने तय किया कि जैनब के घर के ढाई किलोमीटर के दायरे के सभी पुरुषों का DNA टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद 1150 लोगों का DNA टेस्ट किया गया, जिसमें इमरान का DNA 100% मैच हुआ। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 

Image result for zainab murder case accused arrest



6 रेप केस में मैच हुआ इमरान का DNA

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान अली का DNA न सिर्फ जैनब के साथ मैच हुआ, बल्कि और भी कई मामलों में मैच हुआ है। बताया जा रहा है कि बीते हफ्ते हुए 6 रेप और मर्डर केस में भी इमरान का DNA मैच हुआ है।

Video: रेप के बाद मासूम की हत्या, विरोध में बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंची एंकर

केस की रोजाना होगी सुनवाई

पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि "जैनब रेप-मर्डर केस में तेजी से इंसाफ हो, इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। इसके साथ ही जिन बच्चियों के साथ पहले भी रेप और मर्डर हुआ था, उनके मांता-पिता से भी मुलाकात की जाएगी।" मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि "एक कमेटी बनाकर केस की सुनवाई रोजाना करवाने की कोशिश की जाएगी।" सीएम ने ये भी कहा कि "अगर मेरे बस में होता तो मैं इमरान को चौराहे पर फांसी पर लटका देता।"

 

Image result for zainab murder case accused arrest



जैनब के घर के पास ही रहता है इमरान

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इमरान अशरफ अली को उसी इलाके से गिरफ्तार किया गया है, जहां जैनब का घर है। पुलिस के मुताबिक, इमरान जैनब की चाची के घर के पास ही रहता है। बताया ये भी जा रहा है कि इमरान जैनब को और उसके घर वालों को अच्छी तरह से जानता था और उनके घर में अक्सर आया करता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैनब रेप-मर्डर केस में इमरान को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था, लेकिन सबूतों की कमी होने की वजह से उसे छोड़ दिया गया। हालांकि, अब पुलिस ने उसे पुख्ता सबूतों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, 4 जनवरी को 8 साल की जैनब अंसारी कसूर शहर से गायब हो गई थी। इसके बाद 9 जनवरी को उसकी लाश कू़ड़े के ढेर के पास मिली थी। पुलिस जांच में पता चला कि जैनब का पहले रेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, तो जैनब को एक आदमी के साथ हाथ पकड़ते हुए जाते देखा गया। सीसीटीवी में जो आदमी दिखाई दे रहा है, उसकी शक्ल इमरान से हूबहू मिल रही है। इसके साथ ही DNA भी मैच हो गया है, जिसके बाद इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Created On :   24 Jan 2018 4:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story