comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कश्मीर के मुद्दे पर बोले पाक पीएम इमरान, कहा- कश्मीर का हल जंग नहीं

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 16:43 IST

2.7k
0
0

News Highlights

  • कश्मीर के मुद्दे जंग नहीं चाहते पाकिस्तान पीएम इमरान खान
  • इमरान ने कहा जंग से दोनों देशों के लिए नुकसान
  • शांति पूर्ण बातचीत से निकल सकता है कश्मीर का हल


डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपना रूख साफ करते हुए कहा, कश्मीर राज्य का हल जंग नहीं है। कश्मीर के लिए भारत-पाकिस्तान दोनों देशों को साथ बैठकर बातचीत करना होगा। लंबे समय से चल रहे कश्मीर विवाद को लेकर पाक पीएम इमरान ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, वे भारत के साथ इस मुद्दे पर शांति वार्ता करना चाहते है। ताकि कश्मीर का हल निकाला जा सके। भारत-पाक के बीच जंग को लेकर इमरान ने कहा, हमारी कोशिश दोनों देशों के बीच शांति और अच्छे संबंध बनाने की है। हम किसी भी तरह से जंग नहीं चाहते है। 

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर के मुद्दे को लेकर कई बार जंग छिड़ चुकी है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला। पाक पीएम इमरान ने कहा, इस मुद्दे को सुलझाने के लिए मेरे पास कुछ समाधान है, जिस पर चर्चा की गई है, लेकिन इस बारे अभी कुछ बताना जल्दबाजी होगी। इमरान ने कहा जब तक कश्मीर मुद्दे पर बातचीत नहीं होती है। तब तक इस मुद्दे को सुलझाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा नहीं की सकती। 

इमरान खान, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से भारत के साथ कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे है। वहीं  भारत की ओर से स्पष्ट किया जा चुका है कि आतंक और कश्मीर दोनों साथ नहीं आ सकते है। पाकिस्तान को पहले आतंक की मूल जड़ों को खत्म करने के लिए भारत का सहयोग करना होगा। आतंक की समस्या के पूरी तरह से खत्म होने के बाद ही कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा की जा सकेगी। पाक पीएम ने कहा कि परमाणु हथियार संपन्न दोनों देश आपस में युद्ध नहीं कर सकते है। क्योंकि युद्ध की स्थिति में दोनों देशों के लिए घातक परिणाम सामने आ सकते है। उन्होंने कहा भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान अत्यधिक गंभीर है। पाकिस्तान की सेना और उनकी सरकार भी यही चाहती है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें