comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारत-अमेरिका नजदीकी से टेंशन में आया पाक, नवाज ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:30 IST

1.2k
0
0
भारत-अमेरिका नजदीकी से टेंशन में आया पाक, नवाज ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद. प्रधानमंत्री मोदी का अमेरिकी दौरा सफल रहा। यूएस प्रेसीडेंट ने भी आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ देने का वादा किया। भारत अमेरिका की इस दोस्ती के बाद पाकिस्तान टेंशन में आ गया है। पाकिस्तान में उठी उथल-पुथल इस बात से साबित हो सकती है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक हाई लेवल मीटिंग में पहुंचे हैं। 

इस मीटिंग में मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को बुलाया गया है। नवाज शरीफ इस दौरान भारत-पाक संबंधों और कश्मीर युद्ध विराम समझौते के उल्लंघनों पर अहम फैसला ले सकते हैं। नवाज के अलावा वित्त मंत्री इशाक दार और विदेश मंत्रालय के दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।

पाक मीडिया में आई खबरों के अनुसार भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात के बाद से ही पाक राजनीति में हलचल मची हुई है। दोनों ही नेताओं ने अपनी मुलाकात के दौरान आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर अपना कड़ा ऐतराज जताया था और पाकिस्तान से दो-टूक कहा कि वह सीमा-पार आतंकवाद प्रायोजित करना बंद कर दे। इस पूरे घटनाक्रम से पाकिस्तान इतना बौखला गया कि उसके आतंरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार ने बयान दे डाला कि ट्रंप प्रशासन भारत की बोली बोल रहा है।

यह बैठक इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि इस समय पाक की छवि पूरे विश्व में खराब हो रही है। हाल ही में अमेरिका ने सलाउद्दीन को आतंकवाद की लिस्ट में शामिल किया था। उसी सलाउद्दीन को पाक ने शरीफ और आजादी की लड़ाई लड़ने वाला सैनिक बताया था।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download