comScore

पाकिस्तान ने दिखाया अपना रंग, मांगे पुलवामा अटैक के और सबूत

March 28th, 2019 17:10 IST
पाकिस्तान ने दिखाया अपना रंग, मांगे पुलवामा अटैक के और सबूत

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को पुलवामा अटैक का प्रारंभिक निष्कर्ष को भारत के साथ साझा किया।
  • इस दौरान अपने बयान में पाकिस्तान ने पुलवामा के आतंकी अटैक को हादसा बताया।
  • पाकिस्तान ने भारत से इस मामले को लेकर और भी सबूत मांगे है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को पुलवामा अटैक का प्रारंभिक निष्कर्ष को भारत के साथ साझा किया। इस दौरान अपने बयान में पाकिस्तान ने पुलवामा के आतंकी अटैक को हादसा बताया। पाकिस्तान ने भारत से इस मामले को लेकर और भी सबूत मांगे है। बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू - कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान की धरती पर पल रहे आतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

भारत ने करीब एक महीने पहले पाकिस्तान को एक डोजियर सौंपा था जिसमें पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े सबूत थे। पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने अपने एक बयान में बुधवार को कहा कि 'पाकिस्तान सरकार ने पुलवामा हमले पर भारतीय रिपोर्ट की जांच के बाद भारत सरकार के साथ प्रारंभिक निष्कर्ष साझा किए हैं।' पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले में JeM की संलिप्तता और देश में आतंकवादी संगठनों के शिविरों की उपस्थिति पर भारत से "अधिक जानकारी" मांगी। प्रारंभिक निष्कर्ष भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को सौंपा गया है जब उन्हें विदेश सचिव तहमीना जनकुआ ने विदेश मंत्रालय में बुलाया था।

बता दें कि डोजियर में भारत ने पुलवामा के आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार और उसके संदिग्ध सहयोगी सज्जाद भट के जेएम से कनेक्शन होने के साक्ष्य साझा किए थे। 

कमेंट करें
wRK34