comScore

संघर्ष विराम उल्लंघन पर पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

July 27th, 2017 18:59 IST
संघर्ष विराम उल्लंघन पर पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

एजेंसी, इस्लामाबाद। कश्मीर में कथित संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले में पाकिस्तान ने गुरुवार को कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया। पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय सैनिकों द्वारा सीमापार से अचानक शुरू हुई फायरिंग में एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा नीकियल सेक्टर में हुई फायरिंग से दोथिला गांव के एक 22 वर्षीय युवा अब्दुल वहाब की मौत हो गई। इस फायरिंग से चार अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि डायरेक्टर जनरल (SA & SAARC) मोहम्मद फैजल ने इस मामले में कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त एस रघुराम को बुलाया और भारतीय सैनिकों द्वारा बिना कारण गोलीबारी करने की निंदा की। प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के अनुसार, मोहम्मद फैजल ने भारतीय उप उच्चायुक्त से कहा, ' भारतीय सेना द्वारा नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाना बेहद दुखद है और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार और मानवीय कानूनों के विपरीत है।' साथ ही फैजल ने भारतीय पक्ष से 2003 के युद्ध विराम व्यवस्था का सम्मान करने को भी कहा है। 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, संघर्ष विराम के उल्लंघन की इस घटना और अन्य घटनाओं की जांच के बाद पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना को पत्रों के माध्यम से संघर्ष विराम का सम्मान करने और नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने के निर्देश दिए जाते रहे हैं।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata