comScore
Dainik Bhaskar Hindi

US ने किया PAK के आतंकी ठिकानों पर हमला, तालिबान कमांडर सहित 3 टेररिस्ट ढेर

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 09th, 2018 20:59 IST

1.5k
0
0

डिजिटल डेस्क इस्लामाबाद। अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान में स्थित आतंकी ठिकानों पर ड्रोन हमला किया। इस हमले में 3 आतंकियों को मार गिराया। शुक्रवार को पाकिस्तान की मीडिया ने अमेरिका की इस कार्रवाई की पुष्टि की है। गौरतलब है कि अमेरिका लगातार पाकिस्तान में छिपे आतंकियों पर ड्रोन हमला कर रहा है। इससे पहले भी अमेरिका की ओर से किए गए ड्रोन हमलों में कई आतंकी मारे गए हैं। इन हमलों में आतंकियों के कई ठिकानों को भी नष्ट किया जा चुका है।

पाकिस्तान तालिबान कमांडर था सजना महसूद
पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को उत्तरी वाजिरीस्तान में पाकिस्तान-अफगान सीमा पर अमेरिका ने ड्रोन से हमला किया। हमले में तीन आतंकी मारे गए, जिसमें एक तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का प्रमुख सजना महसूद था। आतंकी सजना महसूद अमेरिका की हिट लिस्ट में शामिल था। हमले में मारे गए दो अन्य आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क से वास्ता रखते थे। जिनमें से एक की पहचान नाइब अमीर के रूप में हुई है।

हक्कानी नेटवर्क का टॉप कमांडर मारा गया था
इससे पहले 24 जनवरी को अमेरिका ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन हमला किया था। इस हमले में हक्कानी नेटवर्क के टॉप कमांडर एहसान खावेरी समेत 3 आतंकियों को ढेर क दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने ड्रोन से दो मिसाइलें हंगू जिले में दागी थी। मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आतंकी उत्तरी वजीरीस्तान में स्पीन थाल के पास एक घर में छिपे गुए थे। अमेरिका को इस बात की जानकारी मिलते ही उसने इस घर में ड्रोन से दो मिसाइलें दागी।

इस साल का तीसरा ड्रोन अटैक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2018 में अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर ये तीसरा ड्रोन अटैक है। इससे पहले 24 जनवरी और 17 जनवरी को भी पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर हमला किया गया था। 24 जनवरी को हमले में जहां तीन आतंकी मारे गए थे। तो वहीं 17 जनवरी को हुए हमले में एक आतंकी मारा गया था। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download