सुंजवान हमला: पाकिस्तान को डर, फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत

Pakistan Warns Against Any Indian Cross Border Raid After Sunjuwan Attack
सुंजवान हमला: पाकिस्तान को डर, फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत
सुंजवान हमला: पाकिस्तान को डर, फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में आर्मी ने चार आतंकियों को भी मार गिराया था। दरअसल भारत ने आर्मी कैंप पर हुए इस हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को दोषी ठहराया है। आतंकियों के इस कायराना हमले के बाद पाकिस्तान को अब सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है। पाकिस्तान इस बात से चिंतित है कि जैसे उड़ी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पार कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था वैसा हमला फिर से न कर दे। पाकिस्तान ने इसे लेकर एक तरह से चेतावनी भी दी है।

हालांकि पाकिस्तान ने सुंजवान कैंप पर हमले में उसका हाथ होने से इंकार किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारतीय पक्ष बिना उचित जांच किए हमपर निराधार आरोप लगा रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत ऐसे आरोप कश्मीर में चल रहे "सशस्त्र विद्रोह" को नियंत्रित करने की कोशिशों में की जा ही क्रूरता से ध्यान हटाने के लिए लगा रहा है। पाकिस्तान ने एलओसी पार किसी भी तरह की जवाबी कार्रवाई को लेकर भी भारत को चेताया है।

पाकिस्तान ने कहा है कि कश्मीर में उत्पीड़न और मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत पर दबाव बनाए। भारत की तरफ से हमेशा पाकिस्तान में आतंकियों की ट्रेनिंग कराने और एलओसी के रास्ते उन्हें जम्मू-कश्मीर में घुसाने की बात कही जाती है। जबकि जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों की बातचीत रिकॉर्ड करने में सफलता मिली है और सारे इशारे जैश की ही तरफ हैं। सेना के मुताबिक आतंकियों के पास से असॉल्ट राइफल, यूबीजीएल और ग्रेनेड्स बरामद हुए हैं।

Created On :   12 Feb 2018 12:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story