ओरमारा में हुए आतंकी हमले के बाद ईरान से सटे अपने बॉर्डर को घेरेगा पाक

Pakistan will be fencing its border with Iran in the wake of the Ormara incident
ओरमारा में हुए आतंकी हमले के बाद ईरान से सटे अपने बॉर्डर को घेरेगा पाक
ओरमारा में हुए आतंकी हमले के बाद ईरान से सटे अपने बॉर्डर को घेरेगा पाक
हाईलाइट
  • ओरमारा के मकरान कोस्टल हाईवे पर हुए हमले में 14 लोगों मारे गए थे।
  • पाक का कहना है कि ओरमरा में हुए आतंकी घटना से सीख लेकर यह योजना बनाई है।
  • पाकिस्तान सरकार ने ईरान से सटे अपने बॉर्डर को घेरने की योजना बनाई है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने अपनी सीमा सुरक्षा को बढ़ाने के लिए ईरान से सटे अपने बॉर्डर को घेरने की योजना बनाई है। पाक सरकार का कहना है कि उन्होंने ओरमरा में हुए आतंकी घटना से सीख लेकर यह योजना बनाई है। बता दें कि ओरमारा के मकरान कोस्टल हाईवे पर हुए हमले में 14 लोगों मारे गए थे।

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा, "यह प्रोजेक्ट काफी महंगा है और पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था भी अभी तंगी से गुजर रही है। हालांकि इस प्रोजेक्ट के महत्व को देखते हुए हमने हामी भर दी है।" 

कुरैशी ने कहा, "ओरमरा में हुए हमले की हमने जांच की है। जांच से मिली खुफिया जानकारी को ईरानी अधिकारियों से भी साझा किया गया है। कैंप के लोकेशन की पहचान भी हमने कर ली है। हम उम्मीद करते हैं कि तेहरान इन असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।"

कुरैशी ने कहा कि "उन्होंने अपने ईरानी समकक्ष मोहम्मद जवाद जरीफ से बातचीत भी की है। हमने उन्हें इस घटना को लेकर पाकिस्तानी जनता के बीच पनप रहे गुस्से को भी व्यक्त किया था। इसके बाद जरीफ ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की और पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।" 

कुरैशी ने यह भी घोषणा की कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 21 अप्रैल को ईरान का दौरा करेंगे। इस दौरान दोनों पक्ष इस मसले पर चर्चा कर सकते हैं। इसके साथ ही आगे ऐसी किसी भी घटनाओं को रोकने के लिए सहयोग को लेकर भी बातचीत हो सकती है। 

बता दें कि ओरमरा से ग्वादर जाने वाली चार बसों को रोककर आधा दर्जन आतंकियों ने 14 पाकिस्तानियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह सभी आतंकी फ्रंटियर कॉर्प्स (FC) के वर्दी पहने हुए थे। पाकिस्तान के अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि यह क्रूर हत्या ब्रास (BRAS) के आतंकियों द्वारा अंजाम दी गई है। ब्रास तीन बलूच आतंकवादी संगठनों का गठबंधन है। अधिकारियों ने बताया था कि BRAS ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। 


 

Created On :   20 April 2019 6:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story