comScore

पाकिस्तान महिला टीम ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती वनडे सीरीज

February 12th, 2019 12:55 IST
पाकिस्तान महिला टीम ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती वनडे सीरीज

हाईलाइट

  • पाकिस्तान महिला टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में 4 विकेट से हराया
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती
  • पाकिस्तान महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज जीती है

डिजिटल डेस्क, दुबई। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में 4 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की है। पाकिस्तान महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज जीती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 159 रनों पर ही ढेर हो गई। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 47.2 ओवरों में 6 विकेट पर ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान की इस जीत में सिदरा अमीन ने अहम भूमिका निभाई। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 107 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। निदा दार ने 26 और जावेरिया खान ने 24 रन बनाए। इनके अलावा नाहिदा खान ने 15, कायनात इम्तियाज और सना मीर ने 12-12 रनों का योगदान दिया। वहीं वेस्टइंडीज के लिए शकेरा सेल्मन और स्टेफनी टेलर ने 2-2 विकेट झटके। शामिलिया कोनेल और डिएंड्रा डोटिन ने 1-1 विकेट लिया। 

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान स्टेफनी टेलर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 95 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। डिएंड्रा डोटिन ने 28, शैमेन कैम्पबेल ने 26 और एफी फ़्लेचर ने 21 रनों की पारी खेली। इनके अलावा वेस्टइंडीज की कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। पाकिस्तान के लिए डायना बेग और नाशरा संधू ने 3-3 विकेट लिए। सना मीर, कायनात इम्तियाज और आलिया रियाज ने 1-1 विकेट झटके। 

कमेंट करें
BmqxM