comScore

AIMIM पार्टी की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, देखें Video

November 26th, 2017 11:51 IST

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) पार्टी समर्थक एक रैली करते दिखाई दे रहे हैं। इस रैली में यह पार्टी समर्थक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे हैं। यह वीडियो निकाय चुनाव 2017 प्रचार-प्रसार के आखिरी दिन 24 नवंबर का बताया जा रहा है। गाजियाबाद में इस दिन AIMIM प्रत्याशी की रैली में सैकड़ों लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं।

गाजियाबाद के शहीद नगर इलाके में एआईएमआईएम की रैली के दौरान उनके समर्थकों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब इलाके से रैली का वीडियो सामने आया। वीडियो में साफ दिख रहा है एआईएमआईएम का झंडा लिए बाइक सवार युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए जा रहे हैं। इस मामले में अभी तक पुलिस थाने में कोई एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है।

पुलिस ने दी थी रैली की परमिशन

सोशल मीडिया पर जब ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु की। पुलिस इस बात को स्वीकार रही है कि रैली दो दिन पहले निकाली गई थी और इसकी परमिशन भी ली गई थी। हालांकि गाजियाबाद के एसएसपी कैमरे पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं और इस वीडियो की जांच की बात कह रहे हैं।

देशद्रोहियों की पहचान की जा रही है

मामले को लेकर गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि फिलहाल यह मामला सामने आया है। इस वीडियो के आधार पर उन लोगों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं। उन्हें चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी इसके बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी।

गलियों में लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

यह पूरा मामला साहिबाबाद इलाके के शाहीद नगर का है। शहीद नगर वार्ड 34 से AIMIM के उम्मीदवार नौशाद हैं, जिन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के द्वारा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक बाइक रैली निकाली। जिसमें युवकों ने गलियों में घूमते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

बाहरी लोगों ने माहौल बिगाड़ा है

AIMIM पार्टी के जिलाध्यक्ष परवेज पाशा से मामले को लेकर बात की गई। उन्होंने कहा कि कुछ बाहरी लोग उनकी रैली जुड़ गए थे, जिन्होंने माहौल बिगाड़ने के लिए इस तरह की घिनौनी हरकत की है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि पार्टी के किसी भी शख्स ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगाए हैं।

कमेंट करें
NRhIv