comScore
Dainik Bhaskar Hindi

हमारे जवानों के कत्ल को रिकॉर्ड करना चाहते थे BAT के जवान

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:11 IST

1.1k
0
0
हमारे जवानों के कत्ल को रिकॉर्ड करना चाहते थे BAT के जवान

टीम डिजिटल, श्रीनगर। नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सेना के गश्ती दल पर हमला करने वाली पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) में विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल थे। उनके पास विशेष खंजर और कैमरा लगा हेडबैंड था, जिससे वे पुंछ जिले के हमले को रिकार्ड करना चाहते थे।

यह जानकारी भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 22 जून को हुए हमले में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में बैट का एक सदस्य भी मारा गया था। भारतीय सेना ने सर्च ऑपरेशन के दौरान वहां से बैट के एक सदस्य का शव बरामद किया था। सैन्य अधिकारी ने बताया कि हथियार, गोला बारूद और अन्य युद्ध संबंधी सामान जैसे विशेष खंजर, कैमरा लगा एक हेडबैंड, चाकू, एक AK-47 राइफल, तीन मैगजीन, दो ग्रेनेड के अलावा कुछ कपड़े और थैले वहां से बरामद किए गए हैं जो पाकिस्तानी सेना की बर्बर मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने बताया कि बैट के सदस्यों ने जवानों को मारने की घटना को रिकॉर्ड करने के लिए हेडबैंड पहना था। बलों ने उनकी इस कोशिश को नाकामयाब कर दिया और इस जवाबी कार्रवाई में उनके एक सदस्य की मौत हो गई। सैन्य अधिकारी ने आगे बताया कि यह जांच का विषय है कि कैमरा सीमा पार पाकिस्तानी सेना संस्थानों से लाइव जुड़ा था या नहीं। उन्होंने कहा, कैमरा के डेटा विवरण की जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा, हमें यकीन है कि बैट का एक और सदस्य मारा गया है लेकिन उसका शव बैट के अन्य सदस्य अपने साथ ले गए हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download