पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बोले, कहा- भारत को देंगे जवाब

Pakistans Foreign Minister Mahmoud Qureshi said the counter action will take place against India
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बोले, कहा- भारत को देंगे जवाब
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बोले, कहा- भारत को देंगे जवाब
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के खिलाफ भारत की घोर उकसावे वाली कार्रवाई- पाक विदेश मंत्री
  • भारत को मिलेगा जवाब- पाक विदेश मंत्री
  • भारत ने बालाकोट में हमला करके पाकिस्तान के खिलाफ आक्रमकता दिखाई-पाक विदेश मंत्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'यह पाकिस्तान के खिलाफ भारत की घोर उकसावे वाली कार्रवाई थी। भारत ने LOC का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान के पास आत्मरक्षा और जवाबी कार्रवाई का अधिकार है। कुरैशी ने कहा, भारत ने बालाकोट में हमला करके पाकिस्तान के खिलाफ आक्रमकता दिखाई है। ये एलओसी का उल्लंघन है। पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई और आत्मरक्षा का अधिकार है। 

कुरैशी ने धमकी दी है कि वो भारत पर जवाबी कार्रवाई करेंगे। जानकारी के मुताबिक कुरैशी ने गीदड़भभकी देते हुए कहा, 'ये भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ आक्रमकता है। इसका जवाब भारत को मिलेगा। कुरैशी ने कहा, 'मैं पीएम इमरान खान से मिलूंगा और विदेश मंत्रालय की राय उनके आगे रखूंगा'

बता दें कि बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ट्रेनिंग कैंप बालाकोट को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। 21 मिनट में 12 लड़ाकू मिराज विमान से 1000 किलो बम गिराए। जिसमें कई आतंकियों के साथ कमांडर और ट्रेनर मारे गए। 

वायुसेना के PoK में हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने आपात बैठक बुलाई, जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी एक निजी न्यूज चैनल  से बातचीत में कुरैशी ने जानकारी दी कि पाकिस्तान ने इस मसले पर दुनियाभर के कई देशों और उसके विदेश मंत्रियों से बात की है। कुरैशी ने कहा, 'पाकिस्तान की सेना भारत की कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार है।' कुरैशी ने बताया कि वो पीएम इमरान खान के साथ विशेष बैठक करने वाले हैं। 
 

Created On :   26 Feb 2019 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story