स्वतंत्रता दिवस पर पाक PM बोले- सीमा पर तनाव के लिए भारत जिम्मेदार

Pakistans new Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi blamed India for ceasefire
स्वतंत्रता दिवस पर पाक PM बोले- सीमा पर तनाव के लिए भारत जिम्मेदार
स्वतंत्रता दिवस पर पाक PM बोले- सीमा पर तनाव के लिए भारत जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। सोमवार 14 अगस्त को पाकिस्तान ने अपना 70वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस मौके पर पाकिस्तान की आवाम को संबोधित करते हुए नए पीएम शाहिद खाकन अब्बासी ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर चल रहे विवाद के लिए भारत को ही जिम्मेदार बताया। पाक पीएम ने कहा है कि भारत की सीमा विस्तार नीतियां ही इस विवाद का प्रमुख कारण है। अब्बासी ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से ही सभी देशों के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाए रखने के पक्ष में रहा है।

अब्बासी ने कहा कि पाक सरकार की हमेशा से यही नीति रही है कि भारत के साथ अच्छे संबंध रहें, लेकिन भारत की सीमा विस्तार नीति इसमें रोड़ा बन रही है। पाक स्वतंत्रता दिवस के चीफ गेस्ट और चीन के डिप्टी पीएम वांग यांग की तारीफ करते हुए अब्बासी ने कहा चीन के साथ हमारे संबंध हमेशा ही अच्छे रहे हैं। पाक चीन की किसी भी समस्या पर उसका साथ देने के लिए खड़ा है। साथ ही उन्होंने कहा कि UN को कश्मीर मुद्दे पर हस्तक्षेप करना चाहिए।

58 वर्षीय अब्बासी ने 1 अगस्त को पाक प्रधानमंत्री के पद पर शपथ ली है। अब्बासी ने नवाज शरीफ की जगह 18वें पाक पीएम के तौर पर शपथ ली है। पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ को पनामा पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया था। जिसके बाद नवाज को पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

पाक ने फहराया साउथ एशिया का सबसे बड़ा झंडा 

पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा ने अटारी बॉर्डर के पास 400 फीट का झंडा फहराया है, जो कि साउथ एशिया का सबसे बड़ा झंडा है। इसकी लम्बाई 120 फीट तथा चौड़ाई 80 फीट है। झंडा फहराने के बाद बाजवा ने कहा कि भारत की ओर से लगातार हो रहे सीज फायर का हमारी सेना बेहतर जवाब दे रही है। देशवासियों की ओर से हमें इसकी अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर इससे अच्छा क्या होगा कि हम सीमा पर तैनात हो कर अपने देश की रक्षा कर रहे हैं।

Created On :   14 Aug 2017 5:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story