आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के कड़े कदमों की सराहना होनी चाहिए : चीन

Pakistans steps against terrorism should be appreciate: China
आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के कड़े कदमों की सराहना होनी चाहिए : चीन
आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के कड़े कदमों की सराहना होनी चाहिए : चीन

डिजिटल डेस्क, पेइचिंग। आतंकवाद को पनाह देने के मामले में अमेरिका की लगातार फटकार खा रहे पाकिस्तान को चीन का साथ मिला है। गुरुवार को चीन ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के खिलाफ कई सकारात्मक कदम उठाए गए हैं। बाकी देशों को उसके इन कदमों की सराहना करनी चाहिए। गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अपने दक्षिण-एशियाई दौरे के दौरान आतंकवाद को पनाह देने के मामले में पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। टिलरसन ने कहा था कि पाक को क्षेत्र में शांति के लिए अपने यहां पनप रहे आतंकवाद को खत्म करना होगा।


इससे पहले भी पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर फटकार खा चुका है। खुद अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को कई बार इस मामले में चेतावनी दे चुके हैं। ट्रंप ने अपनी नई दक्षिण एशियाई और अफगानिस्तान पॉलिसी की घोषणा करते समय भी पाकिस्तान को हाशिये पर रखा था। उन्होंने कहा था, "अफगानिस्तान में जो आतंकी अमेरिकी सैनिकों को निशाना बना रहे हैं, पाकिस्तान उन्हें ही पनाह दे रहा है।"

 

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, "पाकिस्तान खुद आतंकवाद से ग्रस्त है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कई बड़े कदम उठाए हैं और ढेर सारे बलिदान दिए हैं। ऐसे में पाकिस्तान की आलोचना करने की बजाय अंतरराष्ट्रीय समुदाय को उसके इन कदमों को मान्यता देते हुए सराहना करनी चाहिए।"

 

गेंग शुआंग ने कहा कि चीन पाकिस्तान और अमेरिका द्वारा आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग से कार्रवाई किए जाने का स्वागत करता है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका, भारत, पाकिस्तान और अन्य सभी देशों के बीच चीन दोस्ताना संबंधों की वकालत करता है। उन्होंने कहा, "हमारा मानना है दोस्ताना रिश्तों से क्षेत्रीय शांति और स्थिरता में मदद मिलेगी।" बता दें कि इससे पहले भी आतंक को पालने के मुद्दे पर चीन पाक का बचाव करता आया है।
 

Created On :   26 Oct 2017 7:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story