हाफिज से मुलाकात पर फिलिस्तीन का 'खेद', राजदूत को वापस बुलाया

Palestine conveys deep regret to stand with terrorist hafiz saeed
हाफिज से मुलाकात पर फिलिस्तीन का 'खेद', राजदूत को वापस बुलाया
हाफिज से मुलाकात पर फिलिस्तीन का 'खेद', राजदूत को वापस बुलाया

डिजिटल डेस्क, पूर्वी यरूशलम। फिलिस्तीन ने अपने राजदूत द्वारा की गई हरकतों पर खेद जताया है। शुक्रवार को ही फिलिस्तीनी राजदूत पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात करते हुए उसकी रैली में शामिल हुए थे। राजदूत वालिद अबु अली की फोटो भी वायरल हुई थी, जिसमें वो मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच पर साथ खड़े नजर आए थे। भारत ने इस मामले में अपनी आपत्ति जताई थी। इसके बाद फिलिस्तीन ने खेद जताते हुए कहा है कि वह इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहा है और आतंक के खिलाफ भारत के साथ खड़ा है।

भारत की तीखी प्रतिक्रिया के बाद अब फिलिस्तीन ने इस मामले में खेद जताया है। मामले में फिलिस्तीन ने भारत को आश्वस्त किया है कि वह भारत के साथ अपने रिश्ते को काफी महत्व देता और आतंक के खिलाफ उसकी लड़ाई में साथ खड़ा है। इस बीच, हाफिज के साथ मंच शेयर करने को लेकर फिलिस्तीन ने पाकिस्तान में अपने राजदूत वालिद अबु अली को वापस बुलाने का फैसला कर लिया है। भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान अबु अल हजा ने इस खबर की पुष्टि की है।

फिलिस्तीन सरकार ने कहा है कि हाफिज की रैली में अपने राजदूत की मौजूदगी पर वह गंभीरता से संज्ञान ले रही है। फिलिस्तीन ने कहा है कि वह ऐसे किसी के साथ रिश्ता नहीं रखेगा, जिसने भारत के खिलाफ आतंक के कृत्य को अंजाम दिया है। बता दें कि पिछले दिनों भारत ने यूएन में यूएनजीए रेजॉलूशन के खिलाफ वोट दिया था, जिसमें यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की बात कही गई थी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को हाफिज सईद ने रावलपिंडी के लियाकत बाद में रैली आयोजित की थी। इस रैली में राजदूत और हाफिज एक साथ दिकि इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित घोषित किया गया है।खे। साथ ही फिलिस्तीन के राजदूत ने भारत के दुश्मन और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के साथ मंच साझा किया था। भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा फिलिस्तीन सरकार से कहा था

Created On :   30 Dec 2017 1:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story