comScore

ये 6 बड़े संकेत देती है शरीर के इन अंगों पर खुजली...

August 27th, 2017 10:54 IST
ये 6 बड़े संकेत देती है शरीर के इन अंगों पर खुजली...

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोई अपने शरीर पर खुजली करते दिखे तो इसे अच्छा नहीं माना जाता, लेकिन क्या आपको पता है हमारे शरीर में कुछ ऐसे भी हिस्से हैं, जिन पर कभी यूं ही खुजली नहीं होती, जब भी इन अंगों पर खुजली होती है तो इसका कोई न कोई अर्थ अवश्य होता है। यहां हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं...


गद्दी पर खुजलीः अगर गद्दी पर खुजली हो तो समझ जाइए कि आपके हाथ में पैसा आने वाला है, लेकिन इसका फायदा महिला और पुरुष को अलग-अलग होता है। महिलाओं को जहां उल्टे अंग का फायदा मिलता है वहीं पुरुषों को सीधे। 

कंधे पर खुजली: दाएं कंधे पर खुजली हो तो समझ जाएं कि जल्द ही कोई बड़ी चीज हाथ लगने वाली है इसके अतिरिक्त ये संतान प्राप्ती का भी सूचक है। 

गाल पर खुजली: अगर आपको बहुत दिनों से आपके बाएं गाल पर खुजली हो रही है तो इसका मतलब है कि जिस इंसान को आप बहुत चाहते हैं वो आपके बारे में बहुत अधिक सोच रहा है। अगर यह खुजली दांए गाल पर हो तो समझ जाइए कि कोई है जो आपके बारे में बुरी बातें सोच रहा है। 

होठों पर खुजली: होठों पर खुजली श्रेयस्कर नहीं मानी गई है, लेकिन ये सूचक है कि आपके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रह है। आपके करीबी आपके सम्मान को ठेस पहुंचा सकते हैं।

सिर पर खुजली:   सिर के पिछले हिस्सों पर खुजली हो इस बात की ओर संकेत करता है कि आपको ऑफिस में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है या फिर आपका प्रमोशन मिलने वाला है। 

भौंहों पर खुजली: भौंहों की खुजली भी बड़े संकेत देती है। इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपके करीबी आपको निराश करने जा रहा है। दाएं भौंह पर खुजली किसी पुराने मित्र से मिलन के संकेत देता है। 

कमेंट करें
oBMUX