पैन पैसिफिक ओपन 2018: फाइनल में कैरोलिना ने नाओमी को हराया, जीता करियर का 11वां खिताब  

Pan Pacific Open 2018: Carolina Pliskova beat Naomi osaka in the final to win the 11th career title
पैन पैसिफिक ओपन 2018: फाइनल में कैरोलिना ने नाओमी को हराया, जीता करियर का 11वां खिताब  
पैन पैसिफिक ओपन 2018: फाइनल में कैरोलिना ने नाओमी को हराया, जीता करियर का 11वां खिताब  
हाईलाइट
  • फाइनल में विश्व नंबर 8 कैरोलिना ने विश्व नंबर 7 नाओमी को 6-4
  • 6-4 से हराया
  • ओसाका ने इटली की कैमिला जियॉर्जी को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था
  • प्लिसकोवा ने क्रोएशिया की डोना वेकिक को सेमीफाइनल में 6-2
  • 4-6
  • 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी

डिजिटल डेस्क, ताचिकावा (जापान)। पूर्व विश्व नंबर 1 कैरोलिना प्लीस्कोवा ने यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका को पैन पेसिफिक ओपन के फाइनल में हाराया। इस मुकाबले में मौजूद विश्व नंबर 8 कैरोलिना ने विश्व नंबर 7 नाओमी को 6-4, 6-4 से हराया। इस जीत के साथ 20-वर्षीय कैरोलिना ने अपने करियर का 11वां खिताब भी अपने नाम किया। कैरोलिना ने ट्रॉफी सेरेमनी के दौरान कहा,  यह एक आश्चर्यजनक जगह है और इस हफ्ते मुझे यहां बहुत मज़ा आया है। मैं पिछले कुछ सालों से जापान आ रही हूं, और मैं अगले साल भी वापस आने की उम्मीद करती हूं। 

इसस पहले चेकगणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने क्रोएशिया की डोना वेकिक को एक कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। प्लिसकोवा और वेकिक के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला दो घंटे 4 मिनट और 43 सेकेंड तक चला।

वहीं अन्य सेमीफाइनल में जापान की स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने इटली की कैमिला जियॉर्जी को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। 20 वर्षीय ओसाका ने शनिवार को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कैमिला को 6-2, 6-3 से हराया था। अमेरिकी ओपन विजेता अोसाका ने यह मैच 71 मिनट में अपने नाम किया। 

हाल ही में नाओमी ओसाका ने इतिहास रचा था। यूएस ओपन महिला एकल फाइनल मुकाबले में नाओमी ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर ग्रैंड स्लेम खिताब अपने नाम किया था। इस जीत के साथ ही नाओमी जापान से ग्रैंड स्लेम जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी। उन्होंने 6 बार की चैम्पियन सेरेना को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया था। खिताब जीतने के बाद नाओमी ने कहा, "मुझे पता था कि यहां सब सेरेना का समर्थन करेंगे। मेरा सपना था कि मैं यूएस ओपन का फाइनल सेरेना के खिलाफ खेलूं।" उन्होंने सेरेना की तरफ झुककर उन्हें धन्यवाद भी किया था।

Created On :   23 Sep 2018 6:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story