पैन पैसिफिक ओपन 2018: फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, प्लिस्कोवा से होगाी भिड़ंत

Pan Pacific Open 2018: naomi osaka and Karolina Pliskova reached in finals
पैन पैसिफिक ओपन 2018: फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, प्लिस्कोवा से होगाी भिड़ंत
पैन पैसिफिक ओपन 2018: फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, प्लिस्कोवा से होगाी भिड़ंत
हाईलाइट
  • अोसाका ने यह मैच 71 मिनट में अपने नाम किया।
  • नाओमी ओसाका ने सेमीफाइनल मुकाबले में कैमिला को 6-2
  • 6-3 से हराया

डिजिटल डेस्क, ताचिकावा (जापान)। जापान की स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने पैन पेसिफिक ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने इटली की कैमिला जियॉर्जी को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। 20 वर्षीय ओसाका ने शनिवार को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कैमिला को 6-2, 6-3 से हराया। अमेरिकी ओपन विजेता अोसाका ने यह मैच 71 मिनट में अपने नाम किया। 

फाइनल में ओसाका का सामना चेकगणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा जिन्होंने क्रोएशिया की डोना वेकिक को एक कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में आठवें पायदान पर मौजूद प्लिसकोवा और वेकिक के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला दो घंटे 4 मिनट और 43 सेकेंड तक चला। 

चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया और वेकिक को वापसी करने का कोई मौका न देते हुए 6-2 से जीत दर्ज की। दूसरे सेट में दोनो खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और क्रोएशियाई खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रहीं। उन्होंने यह सेट 6-4 से अपने नाम किया। तीसरे और निर्णायक सेट में प्लिसकोवा ने दमदार सर्विस के दम पर 6-3 से जीत दर्ज की।

हाल ही में नाओमी ओसाका ने इतिहास रचा था। यूएस ओपन महिला एकल फाइनल मुकाबले में नाओमी ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर ग्रैंड स्लेम खिताब अपने नाम किया था। इस जीत के साथ ही नाओमी जापान से ग्रैंड स्लेम जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी। उन्होंने 6 बार की चैम्पियन सेरेना को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया था। खिताब जीतने के बाद नाओमी ने कहा, "मुझे पता था कि यहां सब सेरेना का समर्थन करेंगे। मेरा सपना था कि मैं यूएस ओपन का फाइनल सेरेना के खिलाफ खेलूं।" उन्होंने सेरेना की तरफ झुककर उन्हें धन्यवाद भी किया था।

Created On :   23 Sep 2018 4:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story