पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ समेत कई बॉलीवुड हस्तियों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पैनी नजर

Panama Papers I-T dept takes action Bachchan others under scanner
पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ समेत कई बॉलीवुड हस्तियों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पैनी नजर
पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ समेत कई बॉलीवुड हस्तियों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पैनी नजर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान का रवैया अपनाते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट काफी सक्रियता और गंभीरता से काम कर रहा है। इस मामले में अमिताभ समेत कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए वरिष्ट अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स भेजा गया है। जो कई हैवन देशों में शुमार है। रिपोर्ट के मुताबिक पनामा पेपर्स मामले में सामने आए 33 नामों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है। बाकी लोगों के खिलाफ जांच जारी है।
अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों ने नाम न छापने की शर्त रखी है उनके खिलाफ भी जांच में कोई कमा नहीं की जाएगी। हम बहुत तेजी से कई देशों से इस मामले में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। पाक में इसी मामले में नवाज शरीफ को उनके पद से हटा दिया गया। जिसके बाद भारतीय टैक्स एंजेंसियों पर आरोप लग रहे हैं कि एजेंसियां मामले को जानबूझ कर लंबा खींच रही है।

क्या पनामा पेपर्स में अमिताभ के खिलाफ जांच हो रही है ?
अमिताभ बच्चन के खिलाफ जांच को लेकर अधिकारी का कहना है कि अमिताभ को लेकर जो दस्तावेज सामने आए हैं। उनके मुताबिक उनका कंपनी से कोई वास्ता नहीं हैं। जिसकी वजह से अमिताभ के खिलाफ सीधे जांच शुरू नहीं की जा सकती जब तक कोई सबूत न हो। अमिताभ के खिलाफ जांच शुरू करने के लिए हमें और ज्यादा जानकारी जुटानी होगी। बता दें कि पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेता हैं जिनके विदेशों में कथित रूप से अकाउंट है।

गौरतलब है  कि पाक में पनामा पेपर्स मामले में नवाज को दोषी माना गया, जिसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा तभी से इस मामले में पड़ोसी देश में राजनीतिक स्तर पर काफी उथल-पुथल मची हुई है।

Created On :   14 Aug 2017 7:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story