कोर्ट में रोती-गिड़गिड़ाती रही, अब पुलिस करेगी पूछताछ

Panchkula court sends Honeypreet Insan to six-day police remand
कोर्ट में रोती-गिड़गिड़ाती रही, अब पुलिस करेगी पूछताछ
कोर्ट में रोती-गिड़गिड़ाती रही, अब पुलिस करेगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, पंचकूला। पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत इंसां को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बुधवार को जब हनीप्रीत को कोर्ट में पेश किया गया, तब हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत की 14 दिन की रिमांड मांगी। इससे पहले मंगलवार को  पुलिस ने हनीप्रीत से 4 घंटों तक पूछताछ की। बुधवार को हनीप्रीत को गुरमीत राम रहीम की सजा के ऐलान के बाद हिंसा भड़काने की आरोप में पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया। 

हनीप्रीत के वकील ने किया विरोध

गौरतलब है कि हनीप्रीत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में अदालत लाई गईं। सलवार-सूट पहनी हनीप्रीत ने मुंह ढंक रखा था। हनीप्रीत के पहुंचने से पहले ही उसकी बहन और वकील प्रदीप आर्य अदालत में पहुंच चुके थे। कोर्ट के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुनवाई के दौरान हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को रिमांड में देने की मांग की। वहीं हनीप्रीत के वकील ने पुलिस की इस मांग का विरोध किया।

हिंसा के बाद से थी फरार

बता दें कि राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद से हनीप्रीत फरार थीं और पुलिस ने उनकी तलाश में कई जगह छापे भी मारे थे। आखिरकार 38 दिन तक पुलिस को छकाने के बाद मंगलवार को वह गिरफ्त में आई थीं।

पंचकूला की अदालत ने 25 सितंबर को हनीप्रीत इंसां, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हरियाणा पुलिस ने इन तीनों पर राजद्रोह, हिंसा भड़काने और डेरा प्रमुख को सीबीआई द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया था। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अलर्ट भी जारी किया था।

मंगलवार को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

एक महीने से ज्यादा समय से फरार चल रही हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस ने मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया था। रात में उनसे कई घंटे तक पूछताछ हुई थी। हरियाणा पुलिस की एक विशेष जांच टीम ने जीरकपुर-पटियाला हाईवे से जब हनीप्रीत को हिरासत में लिया, उस समय उसके साथ चार वकीलों की टीम थी। सूत्रों का कहना है कि हनीप्रीत आत्मसमर्पण करने आ रही थी, जब उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
 

Created On :   4 Oct 2017 10:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story