comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पन्ना: खुदाई में मजदूर को मिला 1.5 करोड़ रुपए का हीरा, बन गया करोड़पति

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 10th, 2018 12:55 IST

14.3k
3
2
पन्ना: खुदाई में मजदूर को मिला 1.5 करोड़ रुपए का हीरा, बन गया करोड़पति

News Highlights

  • जल्द से जल्द हीरा बेचना चाहता है मजदूर
  • बच्चों की परवरिश में खर्च करेगा पैसे
  • 45 दिन पहले शुरू की थी खुदाई


डिजिटल डेस्क, भोपाल। कई बार किस्मत अचानक किसी को रंक से राजा बना देती है। ऐसा ही कुछ पन्ना के एक मजदूर के साथ हुआ है, जिसे खदान में खुदाई करते समय 1.5 करोड़ रुपए का कीमती हीरा मिला है। अब मजदूर जल्द से जल्द हीरे को बेचकर अपनी गरीबी दूर करना चाहता है। उसका कहना है कि हीरे को बेचकर मिलने वाले पैसे से वह अपने बच्चों की अच्छे से परवरिश करेगा का पालन करेगा। अब तक पन्ना में मिले हीरों में ये दूसरा सबसे बड़ा हीरा है, इससे पहले 44.5 कैरेट का एक हीरा 1961 में मिला था। 


पन्ना जिले के पट्टी गांव में रहने वाले मोतीलाल (30) ने करीब 45 दिन पहले सरकार से 8×8 की जमीन का टुकड़ा किराए पर लिया था। दरअसल यहां सरकार 250 रुपए में 1 साल के लिए 64 मीटर जमीन खुदाई करने के लिए देती है। 45 दिन से खुदाई कर रहे मोतीलाल ने मंगलवार को खुदाई से निकले पत्थर को धोकर धूप में सूखने के लिए रख दिया। कुछ देर बाद जब मोतीलाल ने देखा तो उन पत्थरों में एक चमकता हुआ पत्थर नजर आया। बाजार में जांच कराने पर पता चला कि वह 42.9 कैरेट का हीरा है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 1.5  करोड़ के आसपास होगी।   


इससे पहले साल 2017 में एक गरीब किसान को 20 लाख रुपए कीमत का 5.8 कैरेट का हीरा खुदाई में मिला था। मोतीलाल का कहना है कि हीरा मिलने के बाद अब उसकी गरीबी दूर हो जाएगी। कुछ दिनों पहले तक में कर्ज के तले दबा हुआ था, लेकिन अब अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाउंगा। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें