ATM कार्ड बदलकर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

Panna Police arrested accused of ATM frauds worth rupees lac
ATM कार्ड बदलकर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
ATM कार्ड बदलकर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पलक झपकते एटीएम कार्ड बदलकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी आज अंतत: पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए आरोपी यूपी के रहने वाले हैं और पन्ना सहित आसपास के कई जिलों में वारदात कर चुके हैं। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि पन्ना जिले के अमानगंज में विगत कई दिनों से नगर सहित आसपास के लोगों के एटीएम कार्ड से पैसा निकालने की घटनायें लगातार सामने आ रही थीं। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने एक चुनौती के तौर पर लिया था।

इन्होंने की थी शिकायत
18 जनवरी 2019 को फरियादी महेंद्र प्रताप सिंह निवासी कमताना एवं लक्ष्मी नारायण दुबे निवासी अमानगंज ने थाना में अपने साथ घटित वारदात की जानकारी देते हुए बताया था कि 30 दिसम्बर 2018 को नगर के नये बस स्टेंड में एटीएम से पैसा निकालने गये थे। जहां फरियादियों के पीछे खड़े दो लड़कों ने मदद करने के बहाने से एटीएम कार्ड बदल लिया तथा दिनांक 31 दिसम्बर 2018 को महेंद्र प्रताप सिंह के खाते से 105000 रुपए तथा लक्ष्मी नारायण दुबे के खाते से 19000 रुपए निकाल लिये थे।

सीसीटीवी फुटेज व सायबर सैल की भूमिका
थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने प्रेस कांफ्रेंस में मामले की जानकारी में बताया कि एसबीआई पन्ना से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम पन्ना से कस्बे में लगे कैमरों की मदद से आरोपियों की तलाश की गई साथ ही सायबर सैल पन्ना से पीएसटीएन डाटा एवं दिखाते हुए आरोपियों की पता साजी की गई। इसी पूछताछ में एक व्यक्ति ने बताया कि संबंधित व्यक्ति बस स्टेंड के पास मंगोड़ी खा रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा तो आरोपी भागने लगे जिन्हें पकड़ कर नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम अनिल सिंह पिता ओमप्रकाश परमार निवासी ढिरोना प्रतापगढ़ उ.प्र. एवं दूसरे ने अपना नाम अंकित खंडेलवाल पिता श्याम बिहारी खंडेलवाल निवासी प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताया।

 

Created On :   21 Jan 2019 1:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story