बिना कोई मैच खेले क्रिकेट टीम में था सांसद का बेटा, विवाद के बाद हुआ बाहर

Pappu Yadavs Son Sarthak Ranjan dropped from Delhi T20 team
बिना कोई मैच खेले क्रिकेट टीम में था सांसद का बेटा, विवाद के बाद हुआ बाहर
बिना कोई मैच खेले क्रिकेट टीम में था सांसद का बेटा, विवाद के बाद हुआ बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने एक अहम फैसला लेते हुए बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को दिल्ली क्रिकेटी टीम से बाहर कर दिया है। ये फैसला DDCA की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने लिया है। सार्थक को 21 जनवरी से शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन सार्थक ने इस सीजन में कोई भी मैच नहीं खेला था। जिसके बाद सार्थक के सिलेक्शन पर सवाल उठे और अब उसे टीम से बाहर कर दिया गया है। सार्थक की जगह अब उन्मुक्त चंद को टीम में जगह दी गई है।


बिना कोई मैच खेले टीम में हुआ सिलेक्शन

बिहार से सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन (2017-18) में एक भी मैच नहीं खेला था। इसके बावजूद भी उसे सैयद मुश्ताक अली इंटर स्टेट टी-20 टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम में सिलेक्ट किया गया। सार्थक के सिलेक्शन पर सवाल उठे और सिलेक्शन कमेटी के 3 मेंबर्स अतुल वसान, हरि गिडवानी और रॉबिन सिंह जूनियर पर टैलेंट को नजरअंदाज कर रसूखदारों के बेटों को टीम में जगह देने के आरोप लगे। हालांकि बाद में सार्थक ने जम्मू कश्मीर के खिलाफ 20 बॉलों में 31 रन और सेना के खिलाफ 17 बॉलों में 25 रनों की पारी खेली थी।

सार्थक का अंडर-23 टीम में सिलेक्शन

इस मामले में DDCA के एक सीनियर ऑफिसर ने मीडिया को बताया कि "तेजस बरोका, हिम्मत सिंह और सार्थक रंजन को अंडर-23 टीम में जगह दी गई है, क्योंकि सीनियर टीम में उनका सिलेक्शन तय नहीं है। इन तीनों की जगह उन्मुक्त चंद, वरुण सूद और मिलिंद कुमार जैसे सीनियर क्रिकेटर्स को टीम में शामिल किया गया है।" बता दें कि उन्मुक्त चंद वही खिलाड़ी हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 2012 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था।

इससे पहले सार्थक ने 3 टी-20 में बनाए थे 10 रन

जम्मू-कश्मीर और सेना के खिलाफ मैच खेलने से पहले सार्थक ने सिर्फ 3 टी-20 मैच ही खेले थे। इन तीनों मुकाबलों को मिलाकर सार्थक ने सिर्फ 10 रन बनाए थे। सार्थक ने अपना पहला टी-20 मैच 2016 में रेलवे के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 रन बनाए थे। इसके बाद 10 जनवरी 2016 को बड़ौदा के खिलाफ दूसरा मैच खेला और 2 रन बनाए। सार्थक ने अपना आखिरी टी-20 मैच 31 जनवरी 2017 को हिमाचल के खिलाफ खेला और 5 रन बनाए। इसके अलावा सार्थक अंडर-16, अंडर-19 और नॉर्थ जोन अंडर-16 से भी जुड़े रहे हैं।

माधेपुरा से सांसद हैं पप्पू यादव

Image result for pappu yadav

बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव का असली नाम राजेश रंजन है और वो माधेपुरा से सांसद हैं। पप्पू यादव पहले लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल से भी जुड़े रहे हैं और कई बार आरजेडी की टिकट से सांसद भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी रंजीत रंजन सुपौल से कांग्रेस से सांसद है। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद पप्पू यादव ने आरजेडी से नाता तोड़ लिया और एक नई पार्टी बनाई। उनकी पार्टी का नाम जन अधिकार पार्टी है। 

Created On :   17 Jan 2018 9:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story