Para Asian games 2018: पहले दिन भारत ने जीते 6 पदक, फरमान ने खोला खाता

Para Asian games 2018: India won 6 medals on first day, Farman opened account
Para Asian games 2018: पहले दिन भारत ने जीते 6 पदक, फरमान ने खोला खाता
Para Asian games 2018: पहले दिन भारत ने जीते 6 पदक, फरमान ने खोला खाता
हाईलाइट
  • पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में फरमान ने 128 किलोग्राम का भार उठाकर सिल्वर मेडल जीता
  • भारत ने तैराकी में भी मेडल हासिल किए

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। भारत ने पैरा-एशियन गेम्स के पहले दिन रविवार को दो सिल्वर सहित कुल छह मेडल अपने नाम किए। भारत ने तैराकी, बैडमिंटन और पावरलिफ्टिंग में मेडल हासिल किए। पावरलिफ्टर फरमान बाशा ने भारत के लिए पदकों का खाता खोला। पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में फरमान ने दूसरी बारी में बेहतरीन प्रदर्शन कर 128 किलोग्राम का भार उठाकर सिल्वर मेजल जीता। लाओस के लाओपाखडी पिया ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। 

इसके अलावा, इसी स्पर्धा में भारत के ही परमजीत कुमार ने तीसरी बारी में 127 किलोग्राम का भार उठाकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। पावरलिफ्टिंग के अलावा भारत को तैराकी में भी मेडल हासिल हुए। सुयश नारायण जाधव ने पुरुषों की 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले एसएम-7 स्पर्धा में दो मिनट और 56.51 सेकेंड का समय लेकर फाइनल में तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रॉन्ज मेडल जीती। 

इस स्पर्धा का गोल्ड फिलिपींस के गावलियन एर्नी ने जीता। सुयश ने इसके अलावा पुरुषों की 50 मीटर फ्रीस्टाइल एस-7 तैराकी स्पर्धा में भी ब्रॉन्ज अपने नाम किया। उन्होंने 32.16 सेकेंड के समय के साथ ब्रॉन्ज जीता। वह सिल्वर मेडल जीतने से केवल एक सेकेंड पीछे रह गए।

सिंगापुर के तोह वेई सूंग ने 29.01 सेकेंड का समय लेते हुए फाइनल स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। पुरुषों के अलावा भारतीय महिला तैराक सतीजा देवांशी ने भी देश को मेडल दिलाया। उन्होंने 100 मीटर बटरफ्लाई एस-10 तैराकी स्पर्धा में एक मिनट और 24.86 सेकेंड का समय लेते हुए फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया और सिल्वर पर अपना कब्जा जमाया। 

जापान की इके एरी ने एक मिनट और 09.40 सेकेंड का समय लेते हुए फाइनल में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड जीता। पावरलिफ्टर और तैराकी के अलावा भारत को दिन के बाकी मेडल बैडमिंटन में प्राप्त हुए। भारतीय पुरुष बैडमिटन टीम ने टीम स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही और उसने ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया। सेमीफाइनल में भारतीय टीम को मलेशिया ने 2-1 से हराया। 

Created On :   8 Oct 2018 6:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story