Paris open 2018: वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक ने रोजर को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

Paris open 2018: वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक ने रोजर को हराकर फाइनल में किया प्रवेश
Paris open 2018: वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक ने रोजर को हराकर फाइनल में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • नोवाक ने रोजर फेडरर को सेमीफाइनल मुकाबले में 7-6 (6)
  • 5-7
  • 7-6 (3) से हराया
  • फाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच की भिड़ंत रूस के करेन खाचानोव से होगी

डिजिटल डेस्क,पेरिस। वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक जोकोविच ने पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सर्बिया के नोवाक ने शनिवार को स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को सेमीफाइनल मुकाबले में 7-6 (6), 5-7, 7-6 (3) से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। इस जीत के साथ ही नोवाक ने वर्ल्ड नंबर-3 रोजर के 100वें एटीपी खिताब को जीतने का सपना भी तोड़ दिया। पिछले दिनों उन्होंने बासेल में 99वां खिताब जीता है। 2015 के बाद फेडरर पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट खेल रहे हैं। 

नोवाक की वर्ल्ड टूर्नामेंट में यह लगातार 22वीं और रोजर फेडरर के खिलाफ चौथी जीत है। अगर नोवाक फाइनल मुकाबला जीतते हैं तो वे विश्व रैंकिंग में पहले पायदान पर आ जाएंगे। रविवार को फाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच की भिड़ंत रूस के करेन खाचानोव से होगी। खाचानोव ने सेमीफाइनल में डोमिनिक थिम को 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। 

रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। वहीं जोकोविच ने दो घंटे, 12 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 4-6, 6-2, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जोकोविच पहला सेट 4-6 से हार गए थे, लेकिन अगले सेट में उन्होंने वापसी करते हुए सिलिच को कोई मौका नहीं दिया।

सिलिच के खिलाफ यह उनकी 21वीं और लगातार दूसरी जीत है। जोकोविच इस टूर्नामेंट में चार बार खिताब जीत चुके हैं। वर्ल्ड नंबर 18 रूस के करेन खाचानोव ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 

Created On :   4 Nov 2018 6:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story