किम के इस्तीफे के बाद सिंधू को अब ट्रेनिंग देंगे ताए सांग

Park tae sang becomes the new Coach of PV sindhu, replaces Kim Ji Hyun
किम के इस्तीफे के बाद सिंधू को अब ट्रेनिंग देंगे ताए सांग
किम के इस्तीफे के बाद सिंधू को अब ट्रेनिंग देंगे ताए सांग
हाईलाइट
  • सिंधू को किम जी ह्यून की जगह अब पार्क ताए सांग ट्रेनिंग देंगे
  • किम के मार्गदर्शन में सिंधू ने हाल ही में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था
  • किम ने कुछ दिनों पहले ही पारिवारिक कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू को किम जी ह्यून की जगह अब पार्क ताए सांग ट्रेनिंग देंगे। किम के मार्गदर्शन में सिंधू ने हाल ही में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी। किम ने कुछ दिनों पहले ही पारिवारिक कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया था। दक्षिण कोरिया की किम के पति को कुछ दिनों पहले स्ट्रोक आया था जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड जाना पड़ा। उनके पति को ठीक होने के लिए कम से कम छह महीने तक देखभाल की जरूरत है और शायद उनकी सर्जरी भी की जाए।

रिपोर्ट के अनुसार, मेंस सिंगल्स टीम के कोच पार्क ताए सांग अब सिंधू को ट्रेनिंग देंगे। वह किम जी ह्यून की जगह लेंगे, जिन्होंने हाल ही में इस्तीफा दिया है। किम इसी साल मार्च में भारतीय कोचिंग टीम का हिस्सा बनी थीं। किम के इस्तीफा देने के बाद कहा जा रहा था कि, अब पूरा भार नेशनल कोच पुलेला गोपीचंद पर आ गया है। 

कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य ने कहा, "अगर उनमें से कोई चला जाता है तो वो चिंता का विषय नहीं है। इससे पहले, एडविन और मूल्यो हानडोयो जैसे कोच जा चुके हैं। लोगों को चिंता है कि, सिंधू के खेल पर असर पड़ेगा, लेकिन सब भूल रहे हैं कि उन्होंने गोपिचंद के साथ ओलंपिक सिल्वर और वर्ल्ड टूर फाइनल्स समेत कई खिताब जीते हैं। मुख्य कोच ही हमेशा योजना बनाते हैं। सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैंपियनशिप में पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था।

Created On :   26 Sep 2019 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story