पीएटी प्रमुख कादरी ने राजनीति से लिया संन्यास

PAT chief Qadri retired from politics
पीएटी प्रमुख कादरी ने राजनीति से लिया संन्यास
पीएटी प्रमुख कादरी ने राजनीति से लिया संन्यास

इस्लामाबाद, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के संस्थापक ताहिर-उल-कादरी ने शनिवार को राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की।

द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार, कादरी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में कहा, मैं पीएटी के अध्यक्ष पद और राजनीति से सेवानिवृत्ति ले रहा हूं। हमारे संघर्ष के कारण जवाबदेही प्रक्रिया शुरू हुई और भ्रष्ट माफिया को अब जवाबदेह ठहराया गया है।

उन्होंने कहा, हमने अनैतिक चीजों को विधानसभा में आने से रोकने की कोशिश की और इन तरीकों को रोकने के लिए अपनी-अपनी सारी ऊर्जा लगा दी। दुर्भाग्य से हमारी राजनीति में गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।

कादरी ने कहा, मेरा राजनीतिक संघर्ष मेरे कुल कामकाज का केवल 10 फीसदी है। हमने पाकिस्तान में शिक्षा के क्षेत्र में ध्यान केंद्रित किया और पूरे देश में पांच हजार शैक्षणिक संस्थानों का गठन किया।

उन्होंने कहा, पीएटी के माध्यम से हमने पाकिस्तान के आम लोगों को अनुच्छेद-62 और 63 पेश किया और उन्हें उनके मौलिक अधिकारों के बारे में अवगत कराया।

कादरी ने कहा, मॉडल टाउन घटना हमारे संघर्ष का परिणाम हैं। हमने इस्लामाबाद में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए तीन महीने तक विरोध किया।

कादरी ने कहा, हमारे आंदोलन के परिणामस्वरूप उन लोगों को गिरफ्तार किया गया जो पहले कानून से बचते रहे थे। अब यह नए लोगों के लिए परीक्षा की घड़ी है कि वे कैसे जवाबदेही की प्रक्रिया जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि वह अब अपनी अकादमिक प्रतिबद्धताओं और लेखन पर ध्यान देना चाहते हैं। कादरी ने कहा, मुझे स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी हैं। यही वजह है कि मैं राजनीति से संन्यास लेते हुए सारी शक्ति सर्वोच्च परिषद को सौंप रहा हूं।

Created On :   14 Sep 2019 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story