संक्रामक बीमारियों कहर जिला अस्पताल हाउस फुल,दो दिन में अस्पताल पहुंचे 80 बच्चे

Patients suffering from vomiting, diarrhea, fever, malaria and pneumonia are reaching hospitals
संक्रामक बीमारियों कहर जिला अस्पताल हाउस फुल,दो दिन में अस्पताल पहुंचे 80 बच्चे
संक्रामक बीमारियों कहर जिला अस्पताल हाउस फुल,दो दिन में अस्पताल पहुंचे 80 बच्चे

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जिले में फैली संक्रामक बीमारियों का प्रक्रोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। उल्टी-दस्त, बुखार, मलेरिया, और निमोनिया जैसी बीमारियों से पीडि़त मरीज प्रति दिन इलाज के लिए बड़ी संख्या में जिला अस्पताल पहुंच रहे है। पिछले दो दिनों में अलग-अलग गांवों से 80 से अधिक बच्चे इलाज के लिए यहांं भर्ती कराए गए है। इलाज के लिए भर्ती हुए ज्यादातर बच्चों की तबियत गंभीर बताई जा रही है। बच्चों के अलावा वृद्ध और महिलाएं भी उल्टी-दस्त की बीमारी का इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंच रहे है। जिला अस्पताल के ज्यादातर वार्ड उल्टी दस्त की बीमारी से पीडि़त मरीजों से भरे पड़े है।

बीमारियों से निपटने नहीं है प्रबंध
जिले में सुरसा की मुह की तरह फैल रहीं संक्रामक बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास पुख्ता इंतजाम नहीं है। बकस्वाहा, बड़ामलहरा, बिजावर, गौरिहार, सहित अन्य क्षेत्रों में बुखार, उल्टी-दस्त का प्रक्रोप बढ़ा हुआ है। इन क्षेत्रों से प्रति दिन बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिए जिला अस्पताल में आते है। इन क्षेत्रों में समय रहते अगर गंभीर बीमारियों से फैलने से रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए तो आने वाले दिनों में और भयावह स्थिती निर्मित हो सकती है।जिला अस्पताल के ज्यादातर वार्ड उल्टी दस्त की बीमारी से पीडि़त मरीजों से भरे पड़े है।

बच्चे आ रहे चपेट में
इन बीमारियों की चपेट में सब से अधिक बच्चे आ रहे है। प्रति दिन एक दर्जन से अधिक बच्चे बुखार और उल्टी दस्त की बीमारी से भर्ती हो रहे है। जिले में उल्टी दस्त और संक्रामक मीबारियों से पीडि़त आधा दर्जन से अधिक मासूम बच्चों की जान चली गई है। आधा दर्जन मौते होने के बाद भी जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को होश नहीं आ रहा है। पिछले कुछ दिनों पूर्व भी उल्टी दस्त की चपेट में आने अलग-अलग स्थानों के दो दर्जन से अधिक बच्चे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किए गए थे।

Created On :   22 Sep 2018 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story